Delhi: BJP विधायकों की चिट्टी पर राष्ट्रपति कार्यालय ने लिया संज्ञान, लग सकता है राष्ट्रपति शासन?
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2423415

Delhi: BJP विधायकों की चिट्टी पर राष्ट्रपति कार्यालय ने लिया संज्ञान, लग सकता है राष्ट्रपति शासन?

Delhi News:  30 अगस्त को बीजेपी विधायकों ने राष्ट्रपति से मिलकर दिल्ली सरकार को बर्खास्त करने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा था, जिस पर राष्ट्रपति सचिवालय ने संज्ञान लेते हुए इसे केंद्रीय गृहमंत्रालय को बढ़ा दिया है. इसके साथ ही दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगने की चर्चाओं ने एक बार फिर जोर पकड़ लिया है. 

Delhi: BJP विधायकों की चिट्टी पर राष्ट्रपति कार्यालय ने लिया संज्ञान, लग सकता है राष्ट्रपति शासन?

Delhi News: दिल्ली में CM अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद बीजेपी दिल्ली सरकार पर हमलावर है. BJP द्वारा लगातार सीएम केजरीवाल के इस्तीफे की मांग की जा रही है. इस बीच बीजेपी विधायकों ने राष्ट्रपति से मिलकर दिल्ली सरकार को बर्खास्त करने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा है. इस पर राष्ट्रपति सचिवालय ने संज्ञान लेते हुए इसे केंद्रीय गृहमंत्रालय को बढ़ा दिया है. इसके साथ ही राजनीतिक गलियारों में दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगने की सुगबुगाहट भी तेज हो गई है. 

जेल में CM केजरीवाल 
दिल्ली के कथित शराब घोटाला मामले में CM अरविंद केजरीवाल ने गिरफ्तारी के बाद भी CM पद से इस्तीफा नहीं दिया है, जिसे लेकर बीजेपी राज्य की AAP सरकार पर हमलावर है. बीजेपी द्वारा सीएम केजरीवाल के इस्तीफे की मांग की जा रही है. वहीं दूसरी ओर AAP नेताओं द्वारा इस बात का दावा किया जा रहा है कि दिल्ली के सीएम जेल से सरकार चला रहे हैं. दिल्लीवालों का कोई भी काम नहीं रुक रहा. 

ये भी पढ़ें- Haryana AAP Candidates list: AAP की दूसरी लिस्ट में पूर्व BJP मंत्री का भी नाम, इस सीट से लड़ेंगे चुनाव 

राष्ट्रपति से मुलाकात
सीएम केजरीवाल द्वारा इस्तीफा नहीं दिए जाने के बाद अब बीजेपी विधायकों ने दिल्ली में संवैधानिक संकट का हवाला देते हुए राष्ट्रपति से मुलाकात की है. साथ ही उन्हें ज्ञापन सौंप कर केजरीवाल सरकार को बर्खास्त करने की भी मांग की है. आपको बता दें कि बीजेपी विधायकों ने बीते 30 अगस्त को राष्ट्रपति से मुलाकात की थी.

राष्ट्रपति कार्यालय ने लिया संज्ञान
बीजेपी विधायकों के ज्ञापन को अब राष्ट्रपति कार्यालय की ओर से संज्ञान में लिया गया है. राष्ट्रपति कार्यालय की ओर से इसे केंद्रीय गृहमंत्रालय को भेज दिया गया है. राष्ट्रपति सचिवालय के निदेशक शिवेंद्र चतुर्वेदी ने नेता विपक्ष विजेंद्र गुप्ता को पत्र भेजा है. ऐसे में आगामी समय में दिल्ली में बड़ा उलटफेर देखने को मिल सकता है. 

आतिशी ने साधा निशाना
बीजेपी विधायकों द्वारा दिल्ली सरकार को बर्खास्त करने की मांग पर मंत्री आतिशी ने निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि आने वाले दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा पहले ही हार मान चुकी है. इसलिए भाजपा चोर दरवाजे से केजरीवाल सरकार को बर्खास्त करना चाहती है.भाजपा का एक मात्र काम चुनी हुई सरकार को गिराना है. आतिशी ने कहा कि CM केजरीवाल से भाजपा डरती है, इसलिए अब भाजपा ने नया षड्यंत्र बनाया है. साथ ही आतिशी ने आगामी विधानसभा चुनाव में दिल्ली में बीजेपी के जीरो सीट जीतने की बात कही. 

 

  

 

Trending news