Delhi Budget session 2023: दिल्ली बजट सत्र का आखिरी दिन आज, इन मुद्दों पर हंगामे के आसार
Advertisement

Delhi Budget session 2023: दिल्ली बजट सत्र का आखिरी दिन आज, इन मुद्दों पर हंगामे के आसार

Delhi Budget session 2023: आज दिल्ली विधानसभा के बजट सत्र का आखिरी दिन है, वित्त मंत्री कैलाश गहलोत दिल्ली सरकार के बजट को पास करने का प्रस्ताव पेश करेंगे.

Delhi Budget session 2023: दिल्ली बजट सत्र का आखिरी दिन आज, इन मुद्दों पर हंगामे के आसार

Delhi Budget session 2023: आज दिल्ली विधानसभा के बजट सत्र का आखिरी दिन है. बजट सत्र की शुरुआत 17 मार्च से हुई थी और यह 23 मार्च को समाप्त होने वाला था, लेकिन  बजट को लेकर हुए घमासान और सदन में हंगामे के बीच बजट सत्र को 27 मार्च तक के लिए बढ़ा दिया गया. आज सत्र के आखिरी दिन भी सदन में कई मुद्दों को लेकर हंगामे के आसार हैं. 

अब-तक हंगामेदार रहा दिल्ली विधानसभा का बजट सत्र
दिल्ली विधानसभा के बजट सत्र की शुरुआत हंगामेदार रही. LG और AAP सरकार के बीच अक्सर कई मुद्दों को लेकर खींचतान जारी रहती है, लेकिन बजट सत्र के अभिभाषण में LG वीके सक्सेना केजरीवाल सरकार की तारीफ करते नजर आए. वहीं दूसरी तरफ मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद से BJP, AAP पर हमलावर है. बजट सत्र के दौरान BJP की तरफ से CM केजरीवाल के इस्तीफे की मांग की गई तो वहीं AAP ने भी सिसोदिया की गिरफ्तारी के मुद्दे पर सदन में नारेबाजी की. 

ये भी पढ़ें-  EWS Admission: दिल्ली में EWS के तहत एडमिशन होगा आसान,शिक्षा मंत्री आतिशी ने बनाया एक्शन प्लान 

बजट को मंजूरी नहीं मिलने पर भी हुई सियासत
दिल्ली सरकार का बजट 21 मार्च को पेश होना था, लेकिन MHA की मंजूरी नहीं मिलने की वजह से 21 मार्च को बजट पेश नहीं किया जा सका, इस मुद्दे को लेकर भी BJP और AAP के बीच में सियासी घमासान देखने को मिला. CM केजरीवाल ने PM मोदी को पत्र लिखकर दिल्ली का बजट नहीं रोकने की मांग की. इस बीच 21 मार्च की शाम बजट को MHA की मंजूरी मिल गई और 22 मार्च को वित्त मंत्री कैलाश गहलोत ने दिल्ली सरकार का 78,800 करोड़ रुपये के बजट पेश किया.

आज पास होगा दिल्ली सरकार का बजट
बजट सत्र के आखिरी दिन दिल्ली सरकार बजट को पास कराने के लिए विधानसभा पटल पर रखेगी. AAP सरकार को बहुमत प्राप्त है, जिसकी वजह से उसे बजट पास कराने में कोई परेशानी नहीं होगी. 

BJP विधायक विजेंद्र गुप्ता का निलंबन
सदन में हंगामे के बीच BJP विधायक विजेंद्र गुप्ता को एक साल के लिए निलंबित कर दिया गया था, जिसके बाद विजेंद्र गुप्ता ने इस फैसलो को HC में चुनौती दी थी. हाईकोर्ट ने इस पर विजेंद्र गुप्ता को बड़ी राहत दी है. स्पीकर के फैसले को गलत मानते हुए BJP विधायक को सत्र में शामिल होने की इजाजत दे दी है, जिसके बाद आज विजेंद्र गुप्ता भी सदन में शामिल होंगे.

Trending news