Delhi Demolition: दिल्ली के इस इलाके में जमकर चला MCD का बुलडोजर, लोगों के विरोध का नहीं हुआ कोई असर
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2430047

Delhi Demolition: दिल्ली के इस इलाके में जमकर चला MCD का बुलडोजर, लोगों के विरोध का नहीं हुआ कोई असर

Delhi Bulldozer Action: दिल्ली के सीलमपुरी डिपो के पास सड़क और फुटपाथ पर कबाड़ी और फर्नीचर व्यापारियों के अवैध अतिक्रमण को दिल्ली नगर निगम ने हटाया. इस कार्रवाई में एक ट्रक कबाड़ और एक ट्रक फर्नीचर जब्त किया गया. स्थानीय लोगों की शिकायत पर यह कार्रवाई की गई.

Delhi Demolition: दिल्ली के इस इलाके में जमकर चला MCD का बुलडोजर, लोगों के विरोध का नहीं हुआ कोई असर

Delhi Bulldozer Action: सीमापुरी में शनिवार को एक बार फिर निगम का बुलडोजर गरजा. यहां कबाड़ियों ने सड़क पर अवैध कब्जा किया हुआ था. निगम की टीम ने शुक्रवार को बुलडोजर कार्रवाई करके अतिक्रमण को हटाया. साथ ही सड़क के दूसरी ओर फर्नीचर व्यापारियों द्वारा किए गए अतिक्रमण पर भी कार्रवाई की गई. शाहदरा नगर निगम उत्तरी जोन की टीम ने अतिक्रमण हटाने के लिए ये कदम उठाया.

कार्रवाई के दौरान तैनात रही भारी पुलिस बल
निगम की टीम ने डेढ़ किलोमीटर तक कबाड़ व्यापारियों द्वारा सड़क और फुटपाथ पर किए अतिक्रमण को हटाया. इस दौरान टीम ने एक ट्रक कबाड़ और एक ट्रक फर्नीचर उठाया. निगम की कार्रवाई के दौरान कबाड़ और फर्नीचर व्यापारियों ने इसका विरोध किया, लेकिन पुलिस बल की मौजूदगी में वे कुछ नहीं कर सके.

ये भी पढ़ें: Delhi Demolition: दिल्ली के इस इलाके में 400-500 मकानों पर चलेगा बुलडोजर? PWD ने जारी किया नोटिस

मनमानी थमने का नहीं ले रहा नाम
दरअसल, सीलमपुरी डिपो के पास कबाड़ व्यापारियों की मनमानी थमने का नाम नहीं ले रही थी. उन्होंने आधी सड़क और फुटपाथ पर कबाड़ के बोरों के साथ कब्जा कर लिया था, जिससे यहां से गुजरने वाली बसों और अन्य वाहनों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा था. जब स्थानीय लोग इसका विरोध करते थे तो ये व्यापारी उनसे झगड़ना शुरू कर देते थे.
 
स्थानीय पुलिस को किया गया है सूचित
दिल्ली नगर निगम की टीम ने शुक्रवार को अवैध अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई की. इस मामले में संबंधित लाइसेंसिंग इंस्पेक्टर और सफाई निरीक्षक को दोबारा अतिक्रमण न होने देने के सख्त निर्देश दिए गए हैं. स्थानीय पुलिस को भी इस संबंध में सूचित कर दिया गया है. 

दिल्ली एनसीआर की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Delhi-NCR News in Hindi और पाएं Delhi-NCR latest News in Hindi हर पल की जानकारी । दिल्ली एनसीआर की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news