Delhi News: बुराड़ी इलाके में फ्लड विभाग की लापरवाही बनी लोगों के लिए मुसीबत, सड़क पर फैली गंदगी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1796628

Delhi News: बुराड़ी इलाके में फ्लड विभाग की लापरवाही बनी लोगों के लिए मुसीबत, सड़क पर फैली गंदगी

Delhi News: बुराड़ी इलाके में फ्लड विभाग ने नाली से निकाली गई गंदगी को सड़क के किनारे फेंक दिया गया, जिसकी वजह से सड़क में चारों तरफ गंदगी फैल गई है और लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा. 

Delhi News: बुराड़ी इलाके में फ्लड विभाग की लापरवाही बनी लोगों के लिए मुसीबत, सड़क पर फैली गंदगी

Delhi News: दिल्ली के बुराड़ी इलाके में फ्लड विभाग की बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है, जहां पर नाली से निकाली गई गंदगी को सड़क के किनारे फेंक दिया गया. बीच सड़क पर फेंकी गई गंदगी लोगों के लिए मुसीबत बन गई है. दिल्ली को साफ रखने की जिम्मेदारी नगर निगम की है, लेकिन नगर निगम के कर्मचारी भी सड़क किनारे फैली गंदगी को साफ करने के लिए तैयार नहीं हैं, क्योंकि मामला फ्लड विभाग से जुड़ा है.

तस्वीरों में आप बुराड़ी इलाके के पम्प हाउस रोड़ पर फैली गंदगी देख रहे हैं,  ये गंदगी फैली नही है बल्कि फैलाई गई है. तस्वीरों में दिख रहे इन नालों को साफ करने की जिम्मेदारी फ्लड विभाग की है और फ्लड विभाग ने अपनी जिम्मेदारी निभाई भी. टीम ने बड़े नाले की सफाई का कार्य पूरा किया, जिससे की नाली में जमी गंदगी की वजह से वाटर लॉगिंग नहीं हो. लेकिन  फ्लड विभाग ने नाली की सफाई के लिए सड़क को गंदा कर दिया और नाले से निकला सारा मलमा सड़क पर फेंक दिया.

fallback

फ्लड विभाग की ये लापरवाही अब इलाके के लोगों के लिए परेशानी की वजह बनी हुई है. आपको बता दें कि फ्लड विभाग की जिम्मेदारी नाले की सफाई के बाद उससे निकली गंदगी को सड़क किनारे नही बल्कि किसी डंपिंग साइड पर फेंकने की होती है, लेकिन फ्लड विभाग ने केवल नाले के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए उसकी सफाई कर दी. बुराड़ी इलके की ये सड़क भी नगर निगम नहीं फ्लड विभाग के अधीन है, जिसकी वजह से इसे साफ करने के लिए नगर निगम के कर्मचारी भी नहीं आ रहे हैं. सड़क पर फैली ये गंदगी अब चारों तरफ फैलने लगी है.

ये भी पढ़ें- Hindon Flood: बारिश और बाढ़ की दोहरी मार, हिंडन के बढ़ते जलस्तर से नोएडा, गाजियाबाद में हाहाकार

फिलहाल फ्लड विभाग की लापरवाही के चलते स्थानीय लोगों का गंदगी से बुरा हाल है.  इस समस्या का समाधान करने के लिए न ही फ्लड विभाग और न ही नगर निगम आगे आता हुआ दिखाई दे रहा है. बाढ़ से जूझ रही दिल्ली में लगातार बीमारियां बढ़ रही है, ऐसे में सड़क में फैली गंदगी की वजह से लोगों को बीमारियों की भी चिंता सताने लगी है. स्थानीय लोगों की मांग है कि संबंधित विभाग जल्द से जल्द इस गंदगी को साफ कराए. 

इनपुट- नसीम अहमद

Trending news