Delhi Conversion Case: मध्य दिल्ली के चांदनी महल इलाके में एक व्यक्ति पर धर्मांतरण के लिए कथित दबाव बनाने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मामले में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि तुर्कमान गेट निवासी संदीप सागर की ओर से एक शिकायत प्राप्त हुई थी, जिसमें आरोप लगाया गया है कि वर्तमान में मटिया महल में रहने वाला और मूल रूप से उत्तर प्रदेश के बाराबंकी का निवासी है. मोहम्मद कलीम उसे इस्लाम कबूल करने के लिए बहला-फुसलाकर दबाव बना रहा था. उन्होंने बताया कि प्रारंभिक पूछताछ के बाद भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत चांदनी महल पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है. अधिकारी ने बताया कि कलीम को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.


ये भी पढ़ें: Haryana Crime: पार्क और नाले को घर बनाकर की 80 लाख की चोरी, यूं चढ़ा पुलिस के हत्थे


 


वहीं कुछ दिनों पहले गाजियाबाद में एक नाबालिग के धर्मांतरण का मामला सामने आया था. यहां नाबालिग का ऑनलाइन धर्मांतरण कराया गया और उसका ब्रेनवॉश किया गया. बता दें कि नाबालिग ऑनलाइन गेमिंग का शौकीन था, वहीं उसे मुंबई का एक शख्स मिला, जिसने उसका धर्मांतरण कराया. उसकी बातों में आकर नाबालिग ने अपना धर्म परिवर्तन कर लिया और घरवालों से छुपकर नमाज अदा करने के लिए जाने लगा.


वहीं जब घरवालों को शक हुआ तो उन्होंने नाबालिग का पीछा किया और उसे मस्जिद में नमाज अदा करते हुए देखा. नाबालिग के घरवालों ने जब उसे समझाने की कोशिश की तो उसने बोला कि अगर आप मुझे घर से निकाल देंगे तो मुझे मस्जिद में रख लिया जाएगा. वहीं मामले की शिकायत परिजनों से पुलिस को दी, जिस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. फिलहाल मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है, लेकिन साइबर टीम की मदद से ऑनलाइन धर्मपरिवर्तन के मामले जुटाने की कोशिश कर रही है. आखिर ऐसा कब से चल रहा है और कितने लोगों का इस तरह से धर्मपरिवर्तन कराया गया है.