Corona Update: दिल्ली में फिर बेकाबू हुआ कोरोना, हरियाणा में विज ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1637139

Corona Update: दिल्ली में फिर बेकाबू हुआ कोरोना, हरियाणा में विज ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग

Corona Update News: राजधानी दिल्ली में 7 महीने बाद कोरोना के आकड़ें 400 पार पहुंच गए हैं. वहीं हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बढ़ते मामलों के बीच स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की इमरजेंसी मीटिंग बुलाई है.

Corona Update: दिल्ली में फिर बेकाबू हुआ कोरोना, हरियाणा में विज ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग

Delhi Corona Update News: राजधानी दिल्ली सहित देशभर में कोरोना के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग द्वारा रविवार को जारी किए गए आकड़ों के अनुसार दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 429 नए मामले सामने आए हैं, जो पिछले 7 महीनों में सबसे ज्यादा है. वहीं हरियाणा में 24 घंटे में 203 मरीज सामने आए हैं, जिसके बाद स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की इमरजेंसी मीटिंग बुला ली है.

दिल्ली में 7 महीनों में सबसे ज्यादा मामले
दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी किए गए आकड़ों के अनुसार रविवार को बीते 24 घंटे में कोरोना के 429 नए मामले सामने आए, जिसके बाद दिल्ली में पॉजटिव मरीजों की संख्या 1395 हो गई है. दिल्ली में हर 100 में से 16 सैंपल पॉजिटिव मिल रहे हैं, जिससे पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 16.09 प्रतिशत हो गया है. राजधानी में हर दिन बढ़ रहे कोरोना के आकड़ों से लोगों की चिंता बढ़ गई है. 

ये भी पढ़ें- Rahul Gandhi: सजा के खिलाफ अपील करने सूरत जाएंगे राहुल गांधी, प्रियंका सहित ये ये दिग्गज नेता होंगे साथ

स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से तैयार
स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज का कहना है कि राज्य में तैयारियां पूरी हैं, स्वास्थ्य विभाग हर स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं. किसी को भी डरने की जरूरत नहीं है. टेस्ट कम होने की वजह से पॉजिटिविटी रेट ज्यादा है.

हरियाणा में तेजी से बढ़ रहे मरीज
दिल्ली के साथ ही हरियाणा में भी कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है. 24 घंटे में पॉजिटिविटी रेट  3.26 प्रतिशत से बढ़कर 5.54 पर पहुंच गया है. राज्य में 24 घंटे में  203 नए मामले दर्ज किए गए, जिसके बाद एक्टिव मरीजों की संख्या 724 हो गई है. एक्टिव मरीजों की संख्या को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की इमरजेंसी मीटिंग बुलाई है. 

हरियाणा के इन 3 जिलों में तेजी से बढ़ रहे मामले
हरियाणा के 3 राज्यों में कोरोना सबसे तेजी से फैल रहा है, जिसमें गुड़गांव, फरीदाबाद और पंचकूला शामिल हैं. कोरोना के मामलों को देखते हुए राज्य में एक बार फिर भीड़भाड़ वाले स्थानों में मास्क जरूरी कर दिया गया है.

बढ़ रहे H3N2 इन्फ्लुएंजा के मामले
देशभर में जनवरी के महीने से ही H3N2 इन्फ्लुएंजा वायरस के मामले भी काफी तेजी से बढ़ रहे हैं. कोरोना और H3N2 इन्फ्लुएंजा वायरस के लक्षण समान होने की वजह से इनके मरीजों की पहचान करना भी मुश्किल है. 

 

Trending news