Delhi Crime: चलती ट्रेन में गहने चोरी करने वाला 20 साल बाद गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2341372

Delhi Crime: चलती ट्रेन में गहने चोरी करने वाला 20 साल बाद गिरफ्तार

Delhi Crime News: दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम ने ज्वेलरी चोरी के एक आरोपी को 20 साल बाद गिरफ्तार किया है. मामला साल 2004 का है, आरोपी ने अपने साथियों के साथ मिलकर ज्वेलरी चुराई है. 

Delhi Crime: चलती ट्रेन में गहने चोरी करने वाला 20 साल बाद गिरफ्तार

Delhi Crime News: दिल्ली क्राइम ब्रांच टीम को बड़ी सफलता मिली है. टीम ने 20 साल पहले चलती ट्रेन में हुई चोरी के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी ने साल 2004 में अपने साथियों के साथ मिलकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया था, जिसके बाद से वो फरार चल रहा था. क्राइम ब्रांच की टीम ने उसे हिसार से गिरफ्तार किया है.

क्या है पूरा मामला? 
6 फरवरी 2004 को शिकायतकर्ता श पवन कुमार निवासी साध नगर, पालम कॉलोनी, दिल्ली अपने परिवार के साथ एक विवाह समारोह में जा रहे थे. उन्होंने अपने परिवार के सदस्यों के साथ पालम रेलवे स्टेशन से ट्रेन में चढ़ने की कोशिश की. इस दौरान बीच 5-6 लोगों ने उन्हें घेर लिया और उनके चारों ओर झूठी भीड़ बना ली. इसकी वजह से पीड़ित अपने कोच में नहीं चढ़ पाए और उन्हें मजबूरी में दूसरे कोच में चढ़ना पड़ा. पीड़ित अपने साथ ज्वेलरी वाला ब्रीफकेस लेकर भी चल रहे थे, जिसका पता आरोपियों को लग गया. 

ये भी पढ़ें- ED Raid: महेंद्रगढ़ में कांग्रेस विधायक के घर ED का छापा, धोखाधड़ी से जुड़ा है मामला

पीड़ित को ट्रेन में चढ़ने से रोकने वाले सभी आरोपी भी उसी कोच में चढ़ गए और फिर शिकायतकर्ता को चारों ओर से घेरकर ज्वेलरी का डिब्बा लेकर फरार हो गए. इसके बाद पीड़ित ने शोर मचाकर उनका पीछा किया. आम जनता की मदद से पीड़ित ने भागने की कोशिश कर रहे आरोपियों में से एक युवक को पकड़ लिया गया, लेकिन अन्य आरोपी ज्वेलरी लेकर भागने में कामयाब हो गए. 

इस मामले में 9 जून को पुलिस ने रोशन नाम के युवक को भगोड़ा घोषित किया था, जिसे 20 साल बाद क्राइम ब्रांच टीम ने गिरफ्तार किया है. आरोपी की पहचान रोशन उम्र 62 वर्ष, हिसार, हरियाणा निवासी के रूप में हुई है. आरोपी गांव कापरो का सरपंच भी रह चुका है. वर्तमान में वह श्री नगर कॉलोनी, मिल गेट, मिर्जापुर रोड, हिसार में रह रहा था. आरोपी पिछले 20 साल से लगातार अपने ठिकाने बदल रहा था और प्रॉपर्टी डीलर का काम कर रहा था.

दरअसल, दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच अपराध शाखा की टीम फरार अपराधियों पर काम कर रही है. एक गुप्त सूचना के आधार पर एचसी अशोक द्वारा तकनीकी निगरानी के माध्यम से आरोपी रोशन के बारे में आगे की जांच की गई थी, जिसे 2004 के एक चोरी के मामले में घोषित अपराधी घोषित किया गया था और वह लगातार अपना ठिकाना बदल रहा था. वर्तमान में वो हिसार, हरियाणा में रह रहा था. सूचना प्राप्त होने पर, इंस्पेक्टर संदीप तुषीर के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई. इसके बाद, टीम ने श्री नगर कॉलोनी द्वारा गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए रोशन को पकड़ लिया.

Input- Raj Kumar Bhati

Trending news