Delhi Crime: पुलिस ने चोरी, स्नैचिंग, डकैती और आर्म्स एक्ट के कई मामलों के दो आरोपियों को उत्तर पूर्वी दिल्ली की स्पेशल स्टाफ फोर्स ने गिरफ्तार किया है . गिरफ्तार आरोपियों के पास से अलग अलग इलाकों से चुराई गई 2 बाइक , 7 स्कूटी और 6 मोबाइल बरामद हुए हैं. डीसीपी डॉ. जॉय टिर्की ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान न्यू उसमानपुरी निवासी 24 वर्षीय इरफान और शास्त्री पार्क निवासी 30 वर्षीय सलमान के तौर पर हुई है . डीसीपी ने बताया कि सूचना मिली थी कि चोरी, स्नैचिंग, डकैती और आर्म्स एक्ट के कई मामलों में शामिल दो बदमाश वेलकम के पीली मिट्टी चौक के पास आने वाले हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस को मिला टी शेप स्टील टूल
दिल्ली पुलिस की स्पेशल स्टाफ फोर्स ने जाल बिछाकर चोरी की मोटरसाइकिल से जा रहे दोनों बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया. आरोपियों की पहचान इरफान और सलमान के तौर पर हुई. तलाशी लेने पर इरफान उर्फ रब्बानी के कब्जे से तीन मोबाइल फोन और स्टील से बना एक टी-शेप टूल और सलमान उर्फ पप्पन के कब्जे से तीन मोबाइल फोन और एक टी-शेप स्टील टूल बरामद किया गया .


9 चोरी के वाहन बरामद 
पूछताछ करने पर पता चला कि चोरी के दौरान दोपहिया वाहनों के ताले तोड़ने के लिए टी-शेप टूल का इस्तेमाल किया जा रहा है. पूछताछ के दौरान इरफान और सलमान ने ऑटो चोरी, स्नैचिंग, डकैती और शस्त्र अधिनियम के विभिन्न केसों में अपनी स्वकृति दर्ज कराई. गिरफ्तारी के बाद उनकी निशानदेही पर बुलंद मस्जिद, शास्त्री पार्क के पास के क्षेत्रों में छापेमारी की गई. छापेमारी में पुलिस को 9 वाहन बरामद हुए.


31 आपराधिक मामलें हैं दर्ज
मिली जानकारी के अनुसार रब्बानी के खिलाफ 31 आपराधिक मामलें दर्ज हैं. वहीं, सलमान के खिलाफ भी दिल्ली के विभिन्न थानों में 7 आपराधिक मामलें दर्ज हैं. पकड़े गए दोनों आरोपियों के अनुसार गाड़ियों को चुराने के लिए इन दिनों स्टील की टी शेप की वस्तु का इस्तेमाल किया जा रहा है. 


इनपुट- राकेश कुमार