नई दिल्ली: महिंद्रा पार्क थाना क्षेत्र में 28 मार्च को फर्नीचर कारोबारी के 3.70 लाख रुपये लूटने के मामले को क्राइम ब्रांच ने सुलझाने का दावा किया है. पुलिस ने वारदात के मास्टरमाइंड और उसके दो साथियों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से लूटे गए कैश से खरीदी गई एक बाइक भी बरामद कर ली.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गिरफ्तार आरोपियों की पहचान डी-ब्लॉक शास्त्री नगर निवासी चंद्र देव पांडे (23), विवेक कुमार (28 ) और विपिन यादव (24) के रूप में हुई. विवेक और विपिन दोनों ही अमरोहा, उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं. इनके कब्जे से लूटे गए पैसों से खरीदी गई एक मोटरसाइकिल और नगदी भी बरामद की गई. 


ये भी पढ़ें: Yamunanagar News: नाबालिग की कराई जा रही थी दोगुनी उम्र के शख्स से शादी, पुलिस ने रुकवाई


हैदरपुर मेट्रो स्टेशन के पास हुई थी वारदात 
जीतू कुमार वर्मा की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज किया था. उसने पुलिस को बताया था कि वह मंगोलपुरी के फर्नीचर मार्केट में स्थित श्री राम फोम हाउस में तीन साल से काम करता है. 28 मार्च को उसके मालिक दीपक गुप्ता ने गाजियाबाद पहुंचाने के लिए 3.70 लाख रुपये उसे सौंपे. इसके बाद वह साथी चंद्र देव पांडेय के साथ एक्टिवा स्कूटी से सारा कैश डिक्की में रखकर गाजियाबाद के लिए निकल गया.


जब वे हैदरपुर मेट्रो स्टेशन, मुकरबा चौक, आउटर रिंग रोड के पास पहुंचे तो दो लोग आए और तमंचे के बल पर कैश और स्कूटी लूट ली और फरार हो गए. जांच के दौरान पता चला कि इस वारदात का मास्टरमाइंड चंद्रदेव पांडेय है. पूछताछ के दौरान उसने उन लोगों की जानकारी दी, जिन्होंने वारदात में चंद्रदेव का साथ दिया था. 


आरोपियों ने 1 लाख की बाइक खरीदी 
आरोपी चंद्रदेव ने बताया कि उसने शास्त्री नगर स्थित कमरे में बैठकर विवेक और विपिन के साथ लूट की साजिश रची थी.  इसके बाद चंद्रदेव की निशानदेही पर पुलिस ने अमरोहा निवासी बाकी दो आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने आरोपियों से 43 हजार कैश और 1.15 लाख रुपये कीमत देकर खरीदी गई एक बाइक बरामद की. 


इनपुट: राजकुमार भाटी