Delhi Crime: दिल्ली में पवित्र रिश्ता हुआ दागदार, पति ने पत्नी को जिंदा जलाया, 2 बेटियां भी झुलसी
Advertisement

Delhi Crime: दिल्ली में पवित्र रिश्ता हुआ दागदार, पति ने पत्नी को जिंदा जलाया, 2 बेटियां भी झुलसी

Delhi Crime: दिल्ली से एक दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है. बेगमपुर इलाके में एक शख्स ने अपनी ही पत्नी की जिंदा जला दिया, जिससे महिला की मौके पर ही मौत हो गई. इसके दौरान मां को बचाने गई दोनों बेटियां भी आग में बुरी तरह से झुलस गई.

Delhi Crime: दिल्ली में पवित्र रिश्ता हुआ दागदार, पति ने पत्नी को जिंदा जलाया, 2 बेटियां भी झुलसी

Delhi Crime: राजधानी दिल्ली के बेगम पुर इलाके में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. जहां एक शख्स पर अपनी ही पत्नी को जिंदा जलाकर हत्या करने का आरोप लगा है. मिली जानकारी के अनुसार, जहां एक ओर पति डीटीसी में कंडक्टर के तौर पर काम कर रहा था, वहीं दूसरी ओर मृतक महिला एमसीडी स्कूल में शिक्षिका थी. पति पर आरोप है कि संपत्ति नाम नहीं करने पर उसने अपनी पत्नी को केरोसिन छिड़ककर जिंदा जला दिया. आरोपी ने गैस लाइन में रिसाव बताकर हत्या को हादसे का रूप देना चाहा, लेकिन दंपती की 12 साल की बेटी की गवाही से घटनाक्रम का खुलासा हो गया.

जानें, क्या है पूरा मामला

राजधानी दिल्ली के बेगमपुर थाना इलाके के जैन नगर में सोमवार को एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है, जहां एक बार फिर से पति-पत्नी का पवित्र रिश्ता दागदार हो गया. दरअसल, बीते सोमवार को एक शख्स ने संपत्ति नाम नहीं करने पर अपनी पत्नी को केरोसिन छिड़ककर जिंदा जला दिया. मृतक महिला एमसीडी स्कूल में शिक्षिका थी. मृतका की पहचान कंझावला निवासी ज्योति के रूप में हुई है. परिजनों के मुताबिक, ज्योति की शादी साल 2009 में झज्जर निवासी राजवीर से हुई थी.

ये भी पढ़ेंः Haryana Accident: बहालगढ़ में केमिकल से भरा टैंकर पलटा, सरपंच ने लोगों से की अपील- घर से निकलने से पहले मुंह पर बांधे कपड़ा, वरना...

परिजनों के मुताबिक, मृतक महिला पोलियोग्रस्त थी. शादी के कुछ समय बाद ही ज्योति एमसीडी के स्कूल में शिक्षिका के तौर पर चयनित हो गई थी. परिवार जैन नगर स्थित मकान में रहता था. दंपती को 12 साल और डेढ़ साल की दो बेटियां भी हैं. सोमवार सुबह करीब 7 बजे राजवीर ने ज्योति पर केरोसिन छिड़क कर आग लगा दी. ज्योति पोलियोग्रस्त होने की वजह से वह भाग भी नहीं पाई और आग की लपटों में घिरने के बाद वह शोर मचाने लगी तभी दोनों बच्चे भी उठ गए.

मां को बचाने के दौरान 12 वर्षीय बेटी अविका और डेढ़ साल की अंशु भी झुलस गई. आग की लपटों में घिरा राजवीर बाहर दौड़ता हुआ आया और लोगों से कहा कि आईजीएल पाइपलाइन में रिसाव से आग लग गई है. दमकल की दो गाड़ियों ने आग पर काबू पाया और सभी घायलों को महाराजा अग्रसेन अस्पताल ले गए, लेकिन तब तक ज्योति की मौत हो चुकी थी. दोनों बेटियों की हालत खतरे से बाहर है, लेकिन आरोपी राजवीर 40 फीसदी तक झुलस गया है, इसलिए वह अस्पताल में भर्ती है.

परिजनों के अनुसार, राजवीर शादी के समय डीटीसी में कंडक्टर था, लेकिन वह शायद ही कभी काम पर जाता था. उसने ज्योति का एटीएम कार्ड आदि भी अपने पास रख लिया था. बताया जाता है कि राजवीर अक्सर अपनी पत्नी और बच्चों की पिटाई करता था. वह चाहता था कि ज्योति ने जो संपत्ति अपने नाम पर खरीदी है, वह उसके नाम पर कर दे.

मिली जानकारी के अनुसार, उसने गुरुवार को ज्योति को उसके मायके वालों के सामने ही जान से मारने की धमकी भी दी थी. पुलिस ने अविका से पूछताछ की तो उसने पूरी कहानी बता दी. पुलिस ने महिला का शव पोस्टमॉर्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया है, जिसके बाद शाम को उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया.

(इनपुटः दीपक)

Trending news