Delhi Crime News: अंतरराज्यीय ताला चाबी गिरोह को थाना गीता कॉलोनी ने गिरफ्तार किया. पुराने ताले की मरम्मत और चाबी बनाने का काम करने वाले दोनों शातिरों से एक मोटर साइकिल, चांदी के आभूषण और ताला तोड़ने वाला उपकरण बरामद किया है. गिरफ्तार आरोपी की पहचान सुनील कुमार और निशांन सिंह के तौर पर हुई है, जो मूल रूप से मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गीता कॉलोनी थाना के स्टाफ रानी गार्डन के पास पिकेट पर ड्यूटी कर गाड़ी चेकिंग कर रहे थे. तभी एक मोटरसाइकिल पर दो लोगों को आते देखा. पुलिस टीम को देखकर वह लोग भागने की कोशिश की, लेकिन कुछ देर पीछा करने के बाद दोनों आरोपियों गिरफ्तार कर लिया गया. आरोपी की पहचान सुनील कुमार और निशांत सिंह के रूप में हुई है. जिस मोटरसाइकिल पर वे सवार थे वह भी मोटरसाइकिल चोरी की पाई गई. उनके पास मौजूद बैग से कुछ ताला तोड़ने वाले औजार बरामद हुए.


ये भी पढ़ें: Jhajjar Murder: नाबालिग बेटी की हत्या करने वाला पिता गिरफ्तार, 13 साल बाद पहुंचा जेल


पूछताछ के दौरान आरोपियों ने खुलासा किया कि उनके ठिकाने निजामुद्दीन, सराय काले खां और दिल्ली के अन्य रेलवे स्टेशनों पर हैं. वे दिन के समय पुराने तालों चाबी बनाने का काम करते है. चाबी बनाते समय टूटे या पुराने तालों की मरम्मत करते समय वे चोरी करने के लिए रेकी कर लेते थे और रात या दिन के समय में चोरी करते थे. दोनों आरोपियों ने बताया कि मोटर साइकिल जगतपुरी क्षेत्र से चोरी की थी.


 उन्होंने आगे कबूल किया कि लगभग 7 महीने पहले उन्होंने गीता कॉलोनी इलाके में एक घर से कुछ गहने और नकद राशि चोरी की थी. दोनों आरोपियों ने आगे खुलासा किया कि उन्होंने अपने रिश्तेदार सुरजीत के साथ मिलकर फर्श बाजार इलाके की गली नंबर 16 भीकम सिंह कॉलोनी में एक घर में चोरी की थी.


Input: Raj Kumar Bhati