Kanjhawala Crime News: पुलिस की कस्टडी में शख्स की मौत, परिजन लगा रहे हत्या का आरोप व कर रहे जांच की मांग
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1888821

Kanjhawala Crime News: पुलिस की कस्टडी में शख्स की मौत, परिजन लगा रहे हत्या का आरोप व कर रहे जांच की मांग

Kanjhawala Crime News: दिल्ली के कंझावला थाना इलाके में एक शख्स की पुलिस कस्टडी के दौरान मौत हो गई. घटना के बाद परिजनों ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं और इसकी न्यायिक जांच की भी मांग की है. 

Kanjhawala Crime News: पुलिस की कस्टडी में शख्स की मौत, परिजन लगा रहे हत्या का आरोप व कर रहे जांच की मांग

Delhi Crime News: राजधानी की दिल्ली पुलिस एक बार फिर से सवालों के कठघरे में खड़ी दिख रही है. दिल्ली के कंझावला से पुलिस कस्टडी में एक युवक की मौत का मामला सामने आया है. परिजनों के मुताबिक पति पत्नी के आपसी विवाद में पुलिस युवक को पूछताछ के लिए थाने लेकर गई थी, लेकिन देर रात को पुलिस ने परिवार वालों को युवक के मौत की जानकारी दी. फिल्हाल परिजन अब पुलिस के खिलाफ जांच की मांग कर न्याय की गुहार लगा रहे हैं.

राजधानी दिल्ली की सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेदारी संभाल रही दिल्ली पुलिस अक्सर सुर्खियों में बनी रहती है. अक्सर पुलिसकर्मियों की कार्यशैली पर लापरवाही के आरोप लगते रहते हैं. दरअसल, दिल्ली के कंझावला थाना इलाके से ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां एक शख्स की पुलिस कस्टडी के दौरान मौत हो गई. मृतक की पहचान संजय के रूप में हुई है. घटना के बाद परिजनों ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं और इसकी न्यायिक जांच की भी मांग की है. 

ये भी पढ़ें: Hanuman Mandir: किष्किंधा में बजरंगबली की सबसे ऊंची प्रतिमा के लिए निकली रथ यात्रा पहुंची दिल्ली, हुआ भव्य स्वागत

 

बता दें कि पूरा मामला सोमवार देर रात का है. परिजनों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार संजय अपने परिवार के साथ कंझावला थाना इलाके के रानी खेड़ा में रहता है. सोमवार रात को संजय और उसकी पत्नी के बीच आपसी कहासुनी में पुलिस को कॉल कर दी गई. जिसके बाद पुलिस संजय को पूछताछ के लिए थाने लेकर पहुंची. यहां पुलिसकर्मियों ने संजय को पूछताछ के नाम पर देर रात तक थाने में बैठाए रखा. मृतक संजय की पत्नी ने आरोप लगाया है कि देर रात करीब 2:30 बजे पुलिसकर्मी उनके घर पहुंचे और संजय को अस्पताल में भर्ती करने के नाम पर कुछ कागजों पर साइन कराए. जिसके बाद रात करीब 3 बजे उन्हें संजय के मौत की खबर दी गई. जबकि परिजनों का कहना है कि जब वह संजय गांधी अस्पताल की मोर्चरी पहुंचे तो वहां पर संजय को करीब 1:30 लाया गया था. ऐसे में परिजन अब पुलिस की कार्यशैली पर गंभीर आरोप लगा रहे हैं. परिजनों ने इस मामले में मृतक के पोस्टमार्टम के लिए एक बोर्ड के गठन की मांग की है. साथ ही इसकी न्यायिक जांच की भी मांग की है. फिल्हाल परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

हालांकि इसको लेकर पुलिस की तरफ से अभी तक कोई भी बयान जारी नहीं किया गया है, लेकिन जिस तरह से परिजन आरोप लगा रहे हैं कि शख्स की मौत पुलिस कस्टडी के दौरान हुई है, जो कि बड़े सवाल खड़े करता है. लिहाजा अब यह जांच का विषय है कि परिवार द्वारा पुलिस के खिलाफ लगाए जा रहे आरोपों में कितनी सच्चाई है. आपको बता दें कि पुलिस पर इस तरह के आरोप लगाना यह कोई पहला मौका नहीं है, बावजूद इसके पुलिस की लापरवाही समय-समय पर देखने को मिल ही जाती है. फिल्हाल इस मामले में परिवार अब न्याय की गुहार लगा रहा है.

Input: Neeraj Sharma

Trending news