Delhi Crime News: साउथ ईस्ट जिला के एएटीएस की टीम ने नशे के व्यापार पर धावा बोलते हुए गांजा की एक बड़ी खेप को बरामद किया है. साथ ही अंतरराष्ट्रीय ड्रग तस्कर का भंडाफोड़ करते हुए आरोपियों के कब्जे से 483.65 किलो गांजा बरामद किया है. वहीं इस दौरान तीन ड्रग तस्कर को भी गिरफ्तारी करने में कामयाबी हासिल की है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि आरोपी ड्रग तस्कर सोफा में गांजा को भरकर इसकी तस्करी किया करते थे. गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से 483.650 किलोग्राम गांजा समेत 1 लाख 85 हजार रुपये कैश, ड्रग तस्करी करने के लिए इस्तेमाल में लाया गया ट्रक, पांच मोबाइल फोन समेत 6 सिम कार्ड बरामद किए हैं. गिरफ्तार तीनों आरोपियों की पहचान मोहम्मद कुतुब, मोहम्मद रफीक और माउन के रूप में हुई है. तीनों गिरफ्तार आरोपियों में से दो फरीदाबाद हरियाणा का रहने वाला है तो एक उत्तर प्रदेश का रहने वाला है.


ये भी पढ़ें: AAP Badlav Yatra: हरियाणा मिशन 2024 के लिए तैयार आप, 15 से 24 दिसंबर तक होगी बदलाव यात्रा


 


मामले की जानकारी देते हुए साउथ ईस्ट के डीसीपी राजेश देव ने बताया है कि दक्षिण-पूर्व के एएटीएस कि टीम ने नशा तस्करों के खिलाफ ऑपरेशन को जारी रखते हुए गांजे की भारी खेप कि बरामदगी के साथ अंतरराज्यीय ड्रग रैकेट का भंडाफोड़ किया है. वहीं इस दौरान पुलिस ने 483.65 किलो गांजा बरामद किया है, जोकि सोफा सेट में भरकर तस्करी के लिए बाहर भेजा जा रहा था.


उन्होंने बताया कि पुलिस को एक गुप्त सूचना मिली थी कि सोफा सेट के अंदर गांजा भरकर गांजे की तस्करी की जा रही है. इसके बाद एएटीएस की टीम ने इंस्पेक्टर राजेंद्र डागर के नेतृत्व में एक टीम बनाई गई, जिसके बाद आंध्र प्रदेश के विजयनगर से सोफा में छुपाकर गांजे की तस्करी दिल्ली के जसोला गांव सरिता विहार इलाके में में किया जाना था.


इस गांजे की बड़ी खेप को आंध्र से ईकॉम एक्सप्रेस कूरियर सेवा के माध्यम से दिल्ली ले जाया जाना था, जिसके बाद एएटीएस की टीम ने ईकॉम एक्सप्रेस कूरियर समालखा, कपासहेड़ा के ठिकानों पर छापेमारी की जहां पाया कि सोफे के अंदर भारी मात्रा में गांजा भरा हुआ है. आगे ट्रक चालक से पूछताछ की गई, जिसके निशानदेही पर जसोला गांव फर्नीचर के गोदाम पर छापेमारी की गई तो वहां दो मुख्य अभियुक्त समेत गांजे की बड़ी खेप बरामद हुई.


आगे पूछताछ के दौरान आरोपियों ने अपनी संलिप्तता का खुलासा किया है और सादिक द्वारा संचालित एक नेटवर्क में कार्यरत है. सादिक बांग्लादेश में रहता है, सादिक ने छुपे तौर पर गांजे की तस्करी को अंजाम दिया. कूरियर सेवाओं के माध्यम से सोफे के भीतर, कुतुब और रफीक गांजे की तस्करी को आगे ले जाते थे. उन्होंने कहा कि आरोपी फिलहाल पुलिस कस्टडी रिमांड पर है. वहीं इस सिंडिकेट के सभी आरोपियों को पकड़ने की गतिविधि तेज कर दी गई है.


Input: Hari Kishor Sah