Delhi Crime: एक लालच...और शख्स ने 2.63 लाख रुपये भेज दिए 1300 KM दूर, ठगी की ये खबर है सबक
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2325877

Delhi Crime: एक लालच...और शख्स ने 2.63 लाख रुपये भेज दिए 1300 KM दूर, ठगी की ये खबर है सबक

Delhi Crime News: दिल्ली के एक शख्स से इलेक्ट्रीक स्कूटी बेंचने के नाम पर साइबर फ्रॉड का मामला सामने आया है. शख्स से ठगी करने वाला शख्स झारखंड के धनबाद से गिरफ्तार हुआ है. उससे ठग ने 2.63 रुपये ठग लिए हैं. आरोपी इंटरनेट पर स्कूटी खरीदने की जानकारी ले रहा था.

Delhi Crime: एक लालच...और शख्स ने 2.63 लाख रुपये भेज दिए 1300 KM दूर, ठगी की ये खबर है सबक

Delhi Crime News: दिल्ली में एक ठग ने खुद को इलेक्ट्रिक स्कूटर कंपनी का प्रबंधक बताकर और उचित मूल्य पर इलेक्ट्रिक वाहन उपलब्ध कराने का दावा करके एक व्यक्ति से 2.63 लाख रुपये ठग लिए. अधिकारियों ने रविवार को इस मामले में जानकारी दी. जालसाज ने कथित तौर पर पीड़ित को इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए दाम की फर्जी सूची भेजी.

निजी अस्पताल के लिए खरीदना था वाहन
पीड़ित एक निजी अस्पताल में काम करता है और वहां के लिए वाहन खरीदना चाहता था. उन्होंने बताया कि 35 वर्षीय कथित जालसाज को शनिवार को झारखंड के धनबाद से गिरफ्तार किया गया. पुलिस उपायुक्त (द्वारका) अंकित सिंह ने कहा, "द्वारका साइबर पुलिस थाने में एक शिकायत प्राप्त हुई थी कि शिकायतकर्ता अस्पताल के इस्तेमाल के लिए इलेक्ट्रिक स्कूटर और मोटरसाइकिल खरीदने के लिए इंटरनेट पर जानकारी हासिल रहा था."

ये भी पढ़ें: Delhi में निकली भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा, हजारों की संख्या में उमड़ी लोगों की भीड़

2.25 लाख रुपये की ठगी
उन्होंने बताया कि जालसाज ने शिकायतकर्ता से संपर्क किया और 1.18 लाख रुपये कीमत की इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल और स्कूटर की फर्जी शुरुआती दर की सूची भेजी. अंकित सिंह ने बताया कि शिकायतकर्ता ने आठ इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल और स्कूटर खरीदने के लिए सहमति जताई और 2.25 लाख रुपये का भुगतान किया. उसने जालसाज सुम्मी कुमार अग्निहोत्री द्वारा बताए गए खाते में 2.63 लाख रुपये भेजे. डीसीपी ने कहा, "बाद में जालसाज ने अपना मोबाइल फोन बंद कर दिया जिसके बाद शिकायतकर्ता को एहसास हुआ कि वह साइबर ठगी का शिकार हो गया है." पुलिस ने कहा कि उसके खिलाफ तीन जुलाई को गैर-जमानती वारंट जारी किया गया था और उसे झारखंड के धनबाद से गिरफ्तार कर लिया गया.

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

TAGS