नई दिल्ली: साल 2023 के पहले दिन ही दिल्ली में एक बड़ा हादसा हो गया. दिल्ली के ग्रेटर कैलाश पार्ट 2 इलाके के एक सीनियर सिटीजन केयर होम में आग लगने से 2 लोगों की जलकर मौत हो गई. दमकल विभाग को घटना की जानकारी सुबह 5 बजकर 14 मिनट पर मिली. आग की जानकारी मिलने पर दमकल विभाग की टीम घटना स्थल पर पहुंची और आग पर काबू पाया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

2 लोगों की मौत
1 जनवरी 2023 की गत सुबह दमकल विभाग को 5 बजकर 14 मिनट पर ग्रेटर कैलाश पार्ट 2 इलाके में आग लगने की जानकारी मिलती है. आग की जानकारी मिलने पर दमकल विभाग की टीम आनन फानन में घटनास्थल पर पहुंची. कड़ी मशक्कत करने के बाद आग पर काबू पाया गया. ये आग ग्रेटर कैलाश इलाके में स्थित एक सीनियर सिटीजन केयर होम (Antara care for Seniors, E 585A) में लगी थी. आग बुझने पर जब तलाशी ली गई, तो इमारत की तीसरी मंजिल पर दो जली लाशें बरामद हुईं. घटना स्थल से 12 वरिष्ठ नागरिकों को ओखला के एक अस्पताल में शिफ्ट कराया गया है. साथ ही एक बुजुर्ग को मैक्स हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. 


ये भी पढ़ेंः सोफी को देख लिया तो भूल जाएंगे उर्फी को, इस काम से कमाती है हर घंटे के 50 हजार रुपये


फॉरेंसिक की टीम कर रही जांच
इसके पहले ग्रेटर कैलाश में ही 17 दिसंबर की सुबह आग लग गई थी. ये आग भी ग्रेटर कैलाश पार्ट1 के एक हॉस्पिटल में ही लगी थी. लेकिन राहत की बात ये रही कि उस घटना में किसी की मौत नहीं हुई. फिलहाल सीनियर सिटीजन केयर में आग लगने वाले मामले की पुलिस छानबीन में जुट गई है. साथ ही क्राइम टीम और फॉरेंसिक टीम भी घटना स्थल पर पहुंचकर मामले की जांच-पड़ताल कर रही है. फिलहाल किन वजहों से आग लगी है, इसकी जानकारी पुलिस को नहीं है.