Delhi Crime News: थाना पालम गांव और थाना सुल्तानपुरी पुलिस ने जबरन वसूली के दो सनसनीखेज मामलों का पर्दाफाश किया है. इस दौरान पुलिस ने 6 पिस्तौल सहित 14 जिंदा कारतूस व चोरी की एक मोटरसाइकिल बरामद की हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि क्राइम ब्रांच की टीम ने काला जठेड़ी- नरेश सेठी-अनिल छिप्पी गिरोह के दो शार्प शूटर आशुदीप निवासी हरियाणा और अंशुमन सिंह निवासी उत्तर प्रदेश को गिरफ्तार किया है. इनके कब्जे से 6 पिस्तौल सहित 14 जिंदा कारतूस और चोरी की एक मोटरसाइकिल बरामद की गई है.


ये भी पढ़ें: Kavad Yatra 2023: कांवड़ यात्रा को लेकर अंबाला प्रशासन अलर्ट, शिविर में लगेंगे CCTV कैमरे


 


क्राइम ब्रांच द्वारा जबरन वसूली, हत्या और डकैती आदि में शामिल अंतरराज्यीय गिरोहों पर काम कर रही है. उप-निरीक्षक सचिन को सूचना मिली कि थाना पालम गांव के जबरन वसूली मामले में शामिल काला जठेड़ी गिरोह के वांछित और शातिर निशानेबाज निर्मल धाम और रोहिणी के इलाके में अपने साथियों को हथियारों की खेप पहुंचाने के लिए आएंगे.


गुप्त सूचना के आधार पर टीम ने दो अलग-अलग स्थानों पर कार्रवाई करते हुए काला जठेड़ी-नरेश सेठी-अनिल छिप्पी गिरोह के दो शातिर निशानेबाजों को गिरफ्तार कर लिया है. 


गुप्त सूचना के आधार पर दिल्ली के निर्मल धाम छावला नाले के पास जाल बिछाया गया व आरोपी आशुदीप को चोरी की मोटरसाइकिल के साथ पकड़ लिया गया और उसके कब्जे से 5 पिस्टल सहित 10 जिंदा कारतूस बरामद किए गए है. इस संबंध में प्राथमिकी संख्या 135/2023, धारा 25 आर्म्स एक्ट, थाना अपराध शाखा दर्ज की गई है. अनिल रोहिला ने आरोपी आशुदीप को हथियार खरीद कर गिरोह के अन्य सदस्यों तक पहुचाने का आदेश दिया था, ताकि अपराधिक गतिविधियों को अंजाम देने में इनका इस्तेमाल किया जा सके.


गुप्त सूचना के आधार पर विकास मार्ग, सेक्टर-24, रोहिणी, दिल्ली में जाल बिछाया गया और आरोपी अंशुमान सिंह को पकड़ लिया गया है. उसके कब्जे से एक पिस्तौल और 4 जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं.


पूछताछ के दौरान आरोपी आशुदीप आशु ने खुलासा किया कि काला जठेड़ी और अनिल रोहिल्ला के निर्देश पर दिनांक 31 जनवरी 2023 को उसने अपने सहयोगी अंशुमन के साथ रामफल चौक, द्वारका एक प्रॉपर्टी डीलर को बंदूक की नोक पर 2 करोड़ रुपये की रंगदारी देने की धमकी दी थी. उन्होंने शिकायतकर्ता की संदीप काला जठेड़ी से फोन पर बात भी कराई थी. इस संबंध में प्राथमिकी संख्या 102/23, धारा 387 भारतीय दंड संहिता, थाना पालम गांव, नई दिल्ली दर्ज की गई थी.


वहीं 3 फरवरी 2023 को आरोपी अंशुमन सिंह अपने सहयोगी के साथ पूठ कलां दिल्ली में एक उद्योगपति के घर उसे जान से मारने के लिए गया, क्योंकि वह रंगदारी देने के लिए तैयार नहीं था. जब वे उसके घर पहुंचे तो उन्होंने पाया कि मुख्य द्वार बंद था और उन्होंने शिकायतकर्ता के मुख्य द्वार पर 7-8 गोलियां चलायी गईं. घटना स्थल का निरीक्षण करने पर 7 खाली कारतूस पाए गए हैं. इस संबंध में प्राथमिकी संख्या 137/23, धारा 387/506/507/34 भारतीय दंड संहिता और 25/27/54/59 आर्म्स एक्ट, थाना सुल्तानपुरी, दिल्ली दर्ज की गई है.


पूछताछ के दौरान पता चला कि काला जठेड़ी ने जबरन वसूली की योजना बनाई थी। अनिल छिप्पी ने जबरन वसूली को अंजाम देने के लिए गिरोह के सदस्यों को हथियार मुहय्या कराये थे और नरेश सेठी ने गिरोह के सदस्यों के माध्यम से जबरन वसूली को अंजाम दिलवाया था. तीनों ने एक गिरोह बनाया था, जिसका संचालन जेल से होता था. सोशल मीडिया के माध्यम से गिरोह के लिए नए सदस्यों की भर्ती की जाती थी.


Input: Rajkumar Bhati