Delhi Crime: बाल्मीकि जयंती के मौके पर शरारती तत्वों ने किया माहौल खराब, जमकर की धार्मिक नारेबाजी
Advertisement

Delhi Crime: बाल्मीकि जयंती के मौके पर शरारती तत्वों ने किया माहौल खराब, जमकर की धार्मिक नारेबाजी

Delhi Crime: दिल्ली के नंद नगरी इलाके में शनिवार बाल्मीकि जयंती के मौके पर कुछ शरारती तत्वों ने माहौल खराब करने का प्रयास किया. जुलूस में शामिल कुछ बाइक सवार लड़के छोटा रास्ता लेने के चक्कर में ई-ब्लॉक मस्जिद के सामने पहुंच गए. इस दौरान बाइक सवार लड़कों ने धार्मिक नारेबाजी करना शुरू कर दिया.

Delhi Crime: बाल्मीकि जयंती के मौके पर शरारती तत्वों ने किया माहौल खराब, जमकर की धार्मिक नारेबाजी

Delhi Crime: दिल्ली के नंद नगरी इलाके में शनिवार को बाल्मीकि जयंती के मौके पर कुछ शरारती तत्वों ने माहौल खराब करने का प्रयास किया. जुलूस में शामिल कुछ बाइक सवार लड़के छोटा रास्ता लेने के चक्कर में ई-ब्लॉक मस्जिद के सामने पहुंच गए. इसके बाद बाइक सवार लड़कों ने धार्मिक नारेबाजी करने शुरू कर दिया. मस्जिद के सामने मौजूद विशेष समुदाय के लड़कों ने इनको नारेबाजी करने से रोका तो इसको लेकर विवाद हो गया. देखते ही देखते मौके पर भीड़ जुट गई. इन लोगों ने जुलूस निकाल रहे लड़कों को वापस खदेड़ दिया. बवाल के दौरान दो युवक मामूली रूप से जख्मी हो गए जबकि भीड़ ने इनकी बाइकों को भी तोड़ डाला.

मामले की सूचना मिली तो तुरंत पुलिस बल मौके पर पहुंची और हालात पर काबू कर लिया गया. नॉर्थ -ईस्ट की डीसीपी जॉय टिर्की ने बताया कि बाइक सवार युवक जुलूस के रास्ते को छोड़कर छोटा रास्ता लेकर यहां से गुजर रहे थे. यह जुलूस का तय रास्ता नहीं था. फिलहाल घायलों के बयान पर मामला दर्ज कर लिया गया है. सीसीटीवी और वीडियो के आधार पर हमला करने वाले लड़कों की पहचान कर उनकी गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है. फिलहाल वरिष्ठ पुलिस अधिकारी पूरे हालात पर नजर रखे हुए हैं. दोनों ही समुदाय के बुजुर्ग लोगों को बैठाकर बैठकें की जा रही हैं. पुलिस ने सभी से शांति की अपील की है.

ये भी पढ़ें- Delhi News: दिल्ली के इन 10 पुलिस अफसरों के खिलाफ चलेगा मुकदमा, LG ने दी मंजूरी

पुलिस के मुताबिक, बीते शनिवार शाम करीब 6.30 बजे नंद नगरी से बाल्मीकि जयंती के मौके पर जुलूस निकाला जा रहा था. उसमें भारी संख्या में लोग मौजूद थे. इसी जुलूस में दिलशाद गार्डन निवासी अंकित और उसके दोस्त भी बाइक लेकर शामिल होने नंद नगरी पहुंचे थे. जुलूस के लिए पहले से निर्धारित रूट तय था. मेन रोड होता हुआ जुलूस आगे बढ़ रहा था. इस बीच अंकित और उसके दोस्त करीब आधा किलोमीटर जुलूस से दूर थे. इन लोगों ने जुलूस में जल्दी शामिल होने के लिए ई-ब्लॉक मस्जिद वाला रूट ले लिया. स्थानीय निवासियों का आरोप है कि करीब 20-25 बाइकों पर सवार होकर लड़के मस्जिद के सामने जाकर नारेबाजी करने लगे.

मना करने पर विवाद हो गया और मौके पर भीड़ इकट्ठा हुई तो उनको वापस खदेड़ दिया गया. लात-घूंसों और डंडों से इन पर हमला कर दिया गया. हमले में अंकित और सिद्धू नामक दो लड़कों को चोट आई है. इनकी बाइक भी तोड़ दी गई. घायलों को जीटीबी अस्पताल में भर्ती करवाया था, जहां इलाज के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई है. पुलिस का कहना है कि पांच-छह बाइकों पर 10-12 लड़के वहां से गुजर रहे थे. वहीं स्थानीय लोगों का दावा कि 20-25 बाइकों पर 50 से 60 लड़के जानबूझकर वहां से नारेबाजी करते हुए गुजर रहे थे. घटना का वीडियो भी वायरल हैं. उसके आधार पर पुलिस मामले की जांच कर रही है. फिलहाल पुलिस बल वहां पर तैनात कर दिया गया है.

(इनपुटः निरज कुमार गौर)

Trending news