Delhi Crime News: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने कुख्यात नवीन बाली-नीरज बवानिया गिरोह के दो अपराधियों को पकड़ा है. इनकी पहचान भिवानी निवासी रोहित उर्फ ​​बच्ची (25) और देवेंद्र (23) के रूप में हुई. उनके पास से दो अवैध हथियार और पांच कारतूस बरामद किए गए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: Gurugram News: जय श्री राम कहने पर टीचर ने की छात्रों की पिटाई, परिजनों ने स्कूल पर लगाया जबरन बाइबल पढ़ाने का आरोप


 


उत्तरी रेंज की टीम दिल्ली-एनसीआर में अपराध पर अंकुश लगाने के लिए विभिन्न आपराधिक सिंडिकेट के गिरोह के सदस्यों और इनामी अपराधियों पर लगातार काम कर रही है। स्पेशल सेल के अधिकारी सभी संभावित माध्यमों से जानकारी एकत्र करके इन खतरनाक गिरोहों में नए रंगरूटों की पहचान करने पर भी काम करते हैं. इसी क्रम में जानकारी मिली कि भिवानी के दोनों बदमाश हाल ही में ठिकाना बदलकर दिल्ली आ गए हैं. यह भी पता चला कि रोहित उर्फ ​​बच्ची कुख्यात नवीन बाली-नीरज बवानिया गिरोह का करीबी सहयोगी है, जबकि देवेंद्र गैंग में नया है. दोनों नवीन बाली-नीरज बवानिया गिरोह के प्रतिद्वंद्वी गैंग के सदस्यों की हत्या कर सकते हैं. इसके बाद पुलिस ने उनकी गिरफ्तारी के प्रयास तेज कर दिए. 


2 नवंबर को सूचना मिली कि रोहित और देवेंद्र धन इकट्ठा करने के लिए अपने परिचित सहयोगियों से मिलना था और नवीन उर्फ बाली से निर्देश लेना था. इसके बाद सेक्टर 11 (रोहिणी) स्थित जापानी पार्क के  गेट नंबर 3 पर जाल बिछाया गया. सुबह करीब 7:50 बजे रोहित और देवेंद्र वहां पहुंचे. इसके बाद टीम के सदस्यों ने दोनों को घेर लिया और समर्पण करने की चेतावनी दीम लेकिन दोनों ने पुलिस पार्टी को निशाना बनाकर गोली चलाने की कोशिश की. इस दौरान पुलिस ने थोड़ी सी झड़प के बाद उन्हें पकड़ लिया, उनके कब्जे से दो पिस्तौल और पांच कारतूस बरामद किए गए.


मोबाइल छीनकर भाग रहा था झपटमार दबोचा 
दिल्ली: प्रशांत विहार थाना पुलिस ने मोबाइल छीनकर भाग रहे झपटमार को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने आरोपी से मोबाइल और अपराध में इस्तेमाल बाइक जब्त की है. आज रोहिणी के डीसीपी गुरइकबाल सिंह सिधु ने बताया कि पुलिस टीम इलाके में गश्त कर रही थी. इसी दौरान शूर सुनकर पुलिस ने कुछ दूर तक पीछा कर एक बदमाश को पकड़ लिया.इसकी पहचान विजय विहार इलाके के रहने वाले  संजीव वशिष्ठ (28) के रूप में हुई.