Gurugram News: जय श्री राम कहने पर टीचर ने की छात्रों की पिटाई, परिजनों ने स्कूल पर लगाया जबरन बाइबल पढ़ाने का आरोप
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1947830

Gurugram News: जय श्री राम कहने पर टीचर ने की छात्रों की पिटाई, परिजनों ने स्कूल पर लगाया जबरन बाइबल पढ़ाने का आरोप

Gurugram News: गुरुग्राम में छात्रों द्वारा जय श्री राम कहने पर उने टीचर ने उनकी पिटाई कर दी. वहीं परिजनों ने शिकायत में बताया कि यह स्कूल हिंदू धर्म के विरुद्ध बच्चों को भड़काता है.

Gurugram News: जय श्री राम कहने पर टीचर ने की छात्रों की पिटाई, परिजनों ने स्कूल पर लगाया जबरन बाइबल पढ़ाने का आरोप

Gurgram News: न्यू पालम विहार स्थित एक प्राइमरी निजी स्कूल एवं डे केयर में परिजनों ने उस वक्त हंगामा कर दिया, जब पिकनिक के दौरान जय श्री राम का नारा लगाने पर स्कूल टीचर ने छात्रों की पिटाई कर दी. छात्रों का आरोप है कि उन्होंने पिकनिक के दौरान एक व्यक्ति के साथ मिलकर जय श्री राम का नारा लगाया था. यह बात उनके टीचर को नागवार गुजरी और उसने छात्रों की पिटाई कर दी.

वहीं छात्रों के परिजनों का आरोप है कि उनके बच्चों को स्कूल में जबरन बाइबल पढ़ाई जाती है. इतना ही नहीं उन्हें हिंदू धर्म का विरोधी बनाने का भी प्रयास किया जा रहा है. अगर बच्चे माथे पर तिलक लगाकर चले जाएं तो स्कूल टीचर उस तिलक को मिटा देते हैं. 

ये भी पढ़ें: Gurugram News: प्रदूषण को देखते हुए प्रशासन ने उठाया अहम कदम, प्राइमरी कक्षाओं में होगी ऑनलाइन पढ़ाई

 

दरअसल पालम विहार के ब्लॉक में एक निजी प्राइमरी स्कूल एवं डे केयर सेंटर है. इस स्कूल संचालक की तरफ से बच्चों को पिकनिक पर एक फार्म हाउस में ले जाया गया था. छात्रों की मानें तो यहां उन्हें बैलगाड़ी पर घुमाया जा रहा था. इस दौरान उन्हें बैठने में डर लग रहा था तो यहां मौजूद एक व्यक्ति ने उन्हें कहा था कि जय श्री राम का नारा लगाओ तो उन्हें डर नहीं लगेगा. इस पर छात्रों ने जय श्री राम का नारा लगा दिया. यह बात उनके टीचर को नागवार गुजरी और उन्होंने पिकनिक के दौरान ही छात्रों की पिटाई कर दी. यह बात छात्रों ने अपने पेरेंट्स को बताई तो उन्होंने टीचर को फोन कर इसका विरोध भी किया. इसके बाद पेरेंट्स आज स्कूल पहुंचे और जमकर हंगामा किया. इसकी सूचना पुलिस को दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

वहीं एक महिला ने बताया कि उनके बच्चे भी पिछले साल तक इसी स्कूल में पढ़ते थे, लेकिन इस स्कूल में उनके बच्चों को हिंदू विरोधी बनाया जा रहा था, जिसके कारण उन्होंने अपने बच्चों को स्कूल से बीच सेशन में ही निकाल लिया. बच्चों का स्कूल से नाम कटवाए जाने के कारण उनके बच्चे शिक्षा से भी वंचित रहे. बाद में उन्होंने दूसरे स्कूल में अपने बच्चों का दाखिला कराया.

वहीं मामले में स्कूल संचालक ने टीचर व स्कूल पर लगे सभी आरोपों को नकार दिया है. उन्होंने कहा कि उनके स्कूल में ऐसी कोई गतिविधि नहीं होती है. वह स्कूल प्रबंधन और टीचर पर लगाए गए सभी आरोपों को नकारते रहे. मामले में फिलहाल परिजनों ने पुलिस को भी शिकायत दे दी है. पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामले की जांच शुरू कर दी है. देखना यह होगा कि मामले में अब पुलिस किस तरह की कार्रवाई अमल में लाती है.

Input: Yogesh Kumar

Trending news