Delhi Crime News: उत्तर पूर्वी दिल्ली के सीलमपुर इलाके में हुई 10 लाख 80 हजार की लूट की गुत्थी को न्यू सीलमपुर पुलिस ने सुलझा लिया है. इस मामले में पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. पुलिस ने इस मामलों में आरोपियों के कब्जे से नो लाख रुपये भी बरामद किए हैं और इस अपराध में इस्तेमाल किए गए एक देसी पिस्तौल के साथ जिंदा कारतूस भी पुलिस ने बरामद किए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उत्तर पूर्वी दिल्ली के डीसीपी जाय ट्रिकी के अनुसार पुलिस ने इस मामले का हैरतअंगेज खुलासा किया है. पुलिस के अनुसार लूट की वारदात को अंजाम देने के लिए शिकायतकर्ता ने खुद ही अपने दोस्त के साथ मिलकर इस साजिश को अंजाम दिया था. एटीएस और पीएस सीलमपुर की संयुक्त टीम ने इस सनसनीखेज मामले का खुलासा किया. 24 घंटे के अंदर इस मामले को सुलझाने में अपनी अहम भूमिका अदा की. 


ये भी पढ़ें: Noida News: आरोपी ने दरोगा की सर्विस रिवॉल्वर छीन की फायरिंग, पुलिस ने किया गिरफ्तार


 


बता दें कि 9 अगस्त की मध्य रात्रि को इस लूट के संबंध में पीसीआर को कॉल मिली थी कि सीलमपुर में 66 फुटा रोड पर बंदूक की नोक पर 10 लाख 80 हजार रुपये की लूट की घटना को अंजाम दिया गया है. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया और इस केस से संबंधित टीम गठित की गई. पुलिस ने इस मामले की जांच करते हुए आसपास लगे सीसीटीवी को विस्तार से जांच की और एक सीसीटीवी फुटेज में एक व्यक्ति अपने हाथ में वैसा ही पॉलिथीन बैग ले जाता हुआ दिखाई दिया.


जो पिड़ित से लूट गया था युवक को जाफराबाद इलाके में उसी पॉलिथीन बैग कोई अन्य व्यक्ति को सौंपते हुए देखा गया. पुलिस ने जानकारी इकट्ठा करके और अपने सूत्रों को तैनात किया और उस युवक के कई संभव ठिकानों पर छापेमारी की गई. लगातार प्रयास करने के बाद आरोपी को पकड़ने में सफलता मिली. फिलहाल पुलिस ने 5 आरोपियों और एक रिसीवर को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है और पुलिस आगे के कार्रवाई में जुट गई है.


Input: राकेश चावला