Delhi Crime News: शाहदरा जिले की स्पेशल स्टाफ टीम ने विवेक विहार थाना क्षेत्र में एक बुजुर्ग महिला के साथ दिनदहाड़े हुई लूट के मामले को सुलझाने में सफलता हासिल की है. पुलिस ने लूट के 24 घंटे के अंदर मामले को सुलझाते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है पूरा मामला
3 जुलाई को विवेक विहार थाने में डकैती के संबंध में PCR कॉल प्राप्त हुई. पुलिस को मिली जानकारी के अनुसार, शाहदरा के मुकेश नगर में रहने वाली 62 वर्षीय बुजुर्ग  मंजू शर्मा ने बताया कि दो लड़के उनके घर आए और दावा किया कि वे उनके पड़ोसी के घर पर पेंटिंग कर रहे थे. उन्होंने अपना ब्रश उनकी छत पर गिरा दिया,  जब उन्होंने पेंट ब्रश देने के लिए दरवाजा खोला तो लड़के पहली मंजिल पर चले गए. जहां उनका मुंह बंद कर दिया और सोने के कुंडल लूट लिए. पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज करके शाहदरा जिले के स्पेशल स्टाफ की टीम को सौंप दिया. इस मामले की जांच के लिए स्पेशल स्टाफ यूनिट के प्रमुख इंस्पेक्टर दिनेश आर्य के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया.


ये भी पढ़ें- Amritpal Singh: पंजाब जानें पर रोक, फोटो-वीडियो की भी मनाही, जानें किन शर्तों के साथ मिली अमृपाल को शपथ ग्रहण के लिए पैरोल


इस मामले की जांच में जुटी टीम ने आस-पास लगे CCTV फुटेज को देखा, जिसके बाद  पीड़िता द्वारा दी गई जानकारी से मेल खाने वाले दो व्यक्तियों की पहचान की. इसके बाद पुलिस ने दोनों के बारे में सारी जानकारी एकत्र की और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों का रूट मैप तैयार किया गया. उन्हें कई कैमरों के माध्यम से ट्रैक किया गया. पुलिस ने इस मामले में  प्रथम कुमार पुत्र मुकेश कुमार और रूपेंद्र उर्फ ​​रूपक पुत्र नरेंद्र को गिरफ्तार किया. 


पूछताछ के दौरान, आरोपियों ने खुलासा किया कि वे नशे के आदी हैं. उन्हें ड्रग्स खरीदने के लिए पैसे की सख्त जरूरत थी, जिसकी वजह से उन्होंने लूट की वारदात को अंजाम दिया. उन्होंने बुजुर्ग महिला को अपनी दिव्यांग बेटी के साथ घर में अकेले रहते देखकर लूट की योजना बनाई. इसके बाद वो पेंट ब्रश लेने के बहाने महिला के घर में चढ़े और और कान के कुंडल लेकर फरार हो गए. लूट के दौरान उन्होंने महिला का मुंह दबाकर रखा, जिससे किसी को आवाज न जा सके और वारदात का पता लगने से पहले ही वो मौके से फरार हो गए. 


Input- Raj Kumar Bhati