Amritpal Singh: पंजाब जाने पर रोक, फोटो-वीडियो की भी मनाही, जानें किन शर्तों के साथ मिली अमृतपाल को शपथ ग्रहण के लिए पैरोल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2322326

Amritpal Singh: पंजाब जाने पर रोक, फोटो-वीडियो की भी मनाही, जानें किन शर्तों के साथ मिली अमृतपाल को शपथ ग्रहण के लिए पैरोल

Amritpal Singh Oath: अमृतपाल को शपथ ग्रहण के लिए 4 दिनों की पैरोल दी गई है, जो 5 जुलाई से शुरू होगी. इस दौरान उसे पंजाब जाने की अनुमति नहीं है. दिल्ली में वो अपने परिवार से मिल सकेगा.

Amritpal Singh: पंजाब जाने पर रोक, फोटो-वीडियो की भी मनाही, जानें किन शर्तों के साथ मिली अमृतपाल को शपथ ग्रहण के लिए पैरोल

Amritpal Singh Oath: 'वारिस पंजाब दे' कार्यकर्ता अमृतपाल सिंह को संसद सदस्य के रूप में शपथ ग्रहण के लिए 4 दिन की पैरोल मिली है, उसने लोकसभा चुनाव में पंजाब के खडूर साहिब लोकसभा क्षेत्र से जीत हासिल की है. पंजाब पुलिस की आठ सदस्यीय टीम अमृतपाल को लेने के लिए असम के डिब्रूगढ़ जेल पहुंची है, जहां से उसे शपथ ग्रहण के लिए दिल्ली लाया जाएगा.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) रैंक के एक अधिकारी के नेतृत्व में पुलिस टीम गुरुवार को असम के डिब्रूगढ़ जेल पहुंची है. यहां से आज अमृतपाल को कड़ी सुरक्षा के बीच एक विशेष फ्लाइट से दिल्ली लाया जाएगा.

परिवार से मिलने की इजाजत
अमृतपाल की पैरोल 5 जुलाई से शुरू होगी. इस दौरान वो कड़ी सुरक्षा के बीच दिल्ली पहुंचकर शपथ ग्रहण करेगा. अमृतपाल के वकील राजदेव सिंह खालसा से मिली जानकारी के अनुसार, उसे पैरोल के दौरान परिवार के लोगों से मिलने की अनुमति होगी, लेकिन वो दिल्ली के अलावा कहीं और नहीं जा सकता. 

ये भी पढ़ें- Delhi Weather: बारिश से मिली राहत रहेगी बरकरार, जानें दिल्ली में कब तक होगी झमाझम बरसात

पैरोल के दौरान अमृतमाल के परिवार के लोग मीडिया के सामने किसी भी प्रकार की बयानबाजी नहीं कर सकते. इसके साथ ही किसी भी प्रकार की मीडिया कवरेज करने की भी सख्त मनाही है. अमृतपाल को किसी भी ऐसी गतिविधि में शामिल होंने की इजाजत नहीं है, जो राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता कर सकती हो.

सुरक्षाकर्मियों की तैनाती
अमृतपाल सिंह के लिए सुरक्षा कर्मियों की तैनाती की जिम्मेदारी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी), अमृतसर (ग्रामीण) पर है. वो उचित समझी जाने वाली संख्या में पुलिसकर्मियों को अमृतपाल के साथ तैनात करेंगे, जो पैरोल खत्म होने तक उसके साथ रहेंगे.  

1 लाख 97 हजार वोटों से जीत
अमृतपाल ने खडूर साहिब लोकसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा था. उसने कांग्रेस के कुलबीर सिंह जीरा को 1 लाख 97 हजार 120 वोटों से हराया. अमृतपाल को 4 लाख 4 हजार 430 वोट मिले. 

अमृतपाल पर आरोप
अमृतपाल पर पंजाब में अलगाववादी गतिविधियों को बढ़ावा देने का आरोप है. अमृतपाल को राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (NSA) के तहत 23 अप्रैल 2023 को गिरफ्तार किया गया था. तब से वो असम की डिब्रूगढ़ जेल में है. 

Input- sanjay sharma

Trending news