Delhi Demolition: दिल्ली में पिछले शुक्रवार को एमसीडी ने ओखला इलाके में अतिक्रमण अभियान चलाया. इस दौरान नगर निगम ने 45 झुग्गियों को ध्वस्त कर दिया. निवासियों का आरोप है कि उन्हें अपना सामान हटाने के लिए भी समय नहीं दिया गया. इसके उलट एमसीडी ने कहा कि 27 अगस्त को ही नोटिस जारी करके ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की जानकारी दे दी गई थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

45 झुग्गियों को तोड़ दिया गया
दरअसल, शुक्रवार 30 अगस्त को ओखला फेज-2 इलाके में बुलडोजर की यह कार्रवाई की गई. इस दौरान जेजे क्लस्टर इलाके में 45 झुग्गियों को ध्वस्त कर दिया गया. इस पूरी कार्रवाई के दौरान मौके पर भारी सुरक्षा बल तैनात रहा. निगम की इस कार्रवाई को लेकर लोगों ने आरोप लगाया कि अब उनके पास न तो रहने के लिए छत है और न ही घर का सामान. क्योंकि निगम ने उन्हें घर से सामान निकालने का समय ही नहीं दिया.


लोगों ने लगाया आरोप
इस अतिक्रमण अभियान के बारे में जानकारी देते हुए दिल्ली नगर निगम के अधिकारियों ने बताया कि भारी सुरक्षा बलों की मौजूदगी में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई पूरी की गई. इस दौरान कई अवैध झुग्गियों पर कार्रवाई करते हुए, उन्हें हटाया गया. वहीं, स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि उन्हें इस कार्रवाई के बारे में पहले से कोई जानकारी नहीं दी गई थी.


ये भी पढ़ें: Delhi: राजेंद्र नगर हादसे के बाद दिल्ली में बिगड़े हालातों के बीच परेशान छात्र


पिछले 40 साल से रह रहे थे कुछ परिवार
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस अभियान के बारे में एक स्थानीय व्यक्ति ने बताया कि सुबह करीब 10 बजे एमसीडी के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और मकानों को तोड़ने की प्रक्रिया शुरू की. उन्होंने बताया कि यहां कुछ ऐसे परिवार हैं जो करीब 40 साल से रह रहे थे. अब उनके पास रहने के लिए कोई जगह नहीं है.


बिना किसी विवाद के कार्रवाई पूरी
इस पूरे मामले को लेकर पुलिस ने बताया कि अतिक्रमण की कार्रवाई बिना किसी विवाद के पूरी की जा सके इसके लिए पर्याप्त सुरक्षा बल तैनात किए गए थे. इस दौरान कई अवैध निर्माणों के खिलाफ कार्रवाई की गई और उन्हें जमींदोज कर दिया गया.