Delhi News: नेताजी मुझे बचा लीजिए, मैं गिरने वाला हूं. यह हम नहीं कह रहे बल्कि खुद वजीराबाद का यमुना पुस्ता बोल रहा है. दिल्ली के तिमारपुर विधानसभा के वजीराबाद का यमुना पुस्ता खस्ता हाल हो चुका है और यमुना बांध की सड़क में बड़ी-बड़ी दरारें आ चुकी हैं. कई बार शिकायत और पत्राचार करने के बाद भी जनप्रतिनिधियों ने इसकी सुध नहीं ली. परेशान होकर आखिरकार स्थानीय लोगों ने दीवार पर स्लोगन लिख एक पोस्टर चिपका दिया 'नेताजी मुझे बचा लीजिए, मैं गिरने वाला हूं'. इसके बाद प्रशासनिक अधिकारियों ने पुस्ते पर आई दरारों पर मिट्टी के कट्टे डालकर लीपा-पोती की और चले गए. हादसे को निमंत्रण देती ये दरारें अब लोगों की चिंता का विषय बनी हुई हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें- Kawad yatra 2024: सड़कों पर सफाई, खंभों पर प्लास्टिक सीट, जानें कांवड़ यात्रा से पहले गाजियाबाद जिला प्रशासन की तैयारी


तिमारपुर विधानसभा के वजीराबाद यमुना पुस्ता का निर्माण कार्य करीब 3 साल पहले करोड़ों रुपये की लागत से किया गया था, लेकिन अब ये भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ता हुआ नजर आ रहा है. जब इस यमुना पुस्ते को बताया गया तो इस पुस्ते की दीवारों को रोकने के लिए यमुना खादर साइड इलाके में स्टोन पिचिंग का काम होना था, लेकिन वह आज तक वह नहीं हुआ. जिसकी वजह से यमुना पुस्ते के साइड में मिट्टी का कटाव होने की वजह से पुस्ते की दीवार खिसकने लगी है और कई जगहों पर सड़क बीच से फट गया है. कई जगहों पर तो दीवारें टूटकर यमुना खादर में गिरने लगा है.


वहीं वजीराबाद में एंट्री गेट पर ही  यमुना पुस्ते की दीवारें झुक चुकी है और उसके बीच में बड़ी-बड़ी दरारें आ चुकी हैं, जिसकी वजह से हादसे का खतरा मंडराने लगा है. यदि यहां से कोई भी भारी वाहन दूसरे वाहन को ओवरटेक करता है तो वो पलट सकता है. स्थानीय लोगों द्वारा कई बार इस समस्या को लेकर जनप्रतिनिधियों से शिकायत और पत्राचार किया. जब किसी ने उनकी नहीं सुनी तो यहां के रहने वाले लोगों ने लोगों दीवारों पर लिखवा दिया 'नेता जी मुझे बचा लीजिए, मैं गिरने वाला हूं'. राजधानी दिल्ली में दीवारों पर लगे ये पोस्टर जनप्रतिनिधियों के विकास के दावों की पोल खोलते हुए नजर आ रहे हैं. 


Input- Nasim Ahmad