Delhi Doctors Strike: FORDA से अलग है RDA, दिल्ली में तीसरे दिन जारी डॉक्टर्स का विरोध प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2383897

Delhi Doctors Strike: FORDA से अलग है RDA, दिल्ली में तीसरे दिन जारी डॉक्टर्स का विरोध प्रदर्शन

Delhi Doctors Strike: सफदरजंग अस्पताल के डॉक्टरों ने FORDA के हड़ताल खत्म करने के ऐलान से कोई फर्क नहीं पड़ता. हमारे अस्पताल का अलग रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन है और हमने और अन्य अस्पतालों की रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन से बात कर हड़ताल को जारी रखा है.

Delhi Doctors Strike: FORDA से अलग है RDA, दिल्ली में तीसरे दिन जारी डॉक्टर्स का विरोध प्रदर्शन

Delhi Doctors Strike: फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (FORDA) ने बीते दिन मंगलवार को ऐलान किया कि वह अपनी हड़ताल वापस ले रहा है. FORDA ने यह ऐलान केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा से मुलाकात करने के बाद किया. हालांकि फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन के द्वारा हड़ताल वापस लेने के बाद भी दिल्ली के एम्स और सफदरजंग अस्पताल समेत कई अन्य अस्पतालों में तीसरे दिन भी हड़ताल जारी है.

RDA डॉक्टर्स द्वारा तीसरे दिन भी हड़ताल को जारी किया गया. सफदरजंग अस्पताल में आरडीए डॉक्टर्स द्वारा हड़ताल की जा रही है. बुधवार सुबह से ही सफदरजंग अस्पताल के रेजीडेंट डॉक्टर अपनी मांगों को लेकर अड़े हुए हैं. हालांकि हड़ताल के बाद भी सफदरजंग अस्पताल में इमरजेंसी सेवाएं और ओपीडी सेवाएं सुचारू है. अस्पताल में लोगों का इलाज किया जा रहा है, लेकिन कुछ हद तक रेजिडेंट डॉक्टरों द्वारा की गई. हड़ताल से ओपीडी सेवाओं पर असर देखने को मिल रहा है. FORDA के ऐलान के बाद तीसरे दिन कई सरकारी अस्पतालों ने अपने हड़ताल खत्म कर दी, लेकिन दिल्ली एम्स, सफदरजंग अस्पताल, आरएमएल, इंदिरा गांधी हॉस्पिटल (द्वारका) समेत कई बड़े अस्पतालों में यह हड़ताल जारी है.

ये भी पढ़ें: नोएडा में चप्पे-चप्पे पर पुलिस की नजर, कर रही फुट पेट्रोलिंग और चेकिंग

सफदरजंग अस्पताल के डॉक्टरों ने बताया कि जब तक मांगे पूरी नहीं हो जाती तब तक हम हड़ताल जारी रखेंगे. FORDA के हड़ताल खत्म करने के ऐलान से कोई फर्क नहीं पड़ता. हमारे अस्पताल का अलग रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन है और हमने और अन्य अस्पतालों की रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन से बात कर हड़ताल को जारी रखा है. अभी कुछ देर बाद हमारी जनरल बॉडी मीटिंग होगी, जिसमें हम फैसला लेंगे कि आगे हमें क्या करना है.

डॉक्टर ने कहा कि जिस तरीके से आए दिन किसी न किसी डॉक्टर पर हमला होता रहता है. अब समय आ गया है कि जल्द से जल्द सरकार सेंट्रल प्रोटेक्शन एक्ट लेकर आए, ताकि डॉक्टर पर हो रहे हमले को रोका जा सके. डॉक्टर के लिए जब तक सुरक्षित माहौल नहीं होगा तब तक हम काम कैसे कर पाएंगे.

Input: Mukesh Singh

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news