Delhi Minor Rape Case: दिल्ली सरकार में महिला एवं बाल विकास विभाग के डिप्टी डायरेक्टर प्रीमोदय खाखा पर अपने ही दोस्त की बेटी के साथ कई महीनों तक रेप करने का आरोप लगा है, जिसको हिरासत में ले लिया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि इतना ही नहीं एफआईआर में डिप्टी डायरेक्टर की पत्नी पर उसका साथ देने का आरोप है. इस मामले के सामने आने के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. वहीं आरोपी अधिकारी को सस्पेंड कर दिया गया है, जिसको लेकर CM केजरीवाल ने आदेश दिए जारी किए थे. 


इसी को देखते हुए आप मंत्री आतिशी के मंत्रालय से बयान सामने आया है, जिसमें कहा गया है कि आरोपी डिप्टी डायरेक्टर OSD नहीं था.  दिल्ली महिला एवं बाल विकास विभाग ने ये साफ स्थिती की.  कहा कि विभाग ने 13 मार्च 2023 की जारी चिट्ठी के मुताबिक आरोपी डिप्टी डायरेक्टर को मंत्री के OSD पद से 10 मार्च 2023 को हटा दिया था. चिट्ठी के मुताबिक 9 मार्च 2023 को मंत्रालय का पदभार न‌ई मंत्री आतिशी को सौंपा गया था. 


ये भी पढ़ें: Delhi News: नाबालिग से यौन शोषण करने वाले अधिकारी पर केजरीवाल सरकार का एक्शन, किया सस्पेंड


 


आपको बता दें कि आरोपी डिप्टी डायरेक्टर को 29 मार्च 2022 का तत्कालीन महिला एवं बाल विकास विभाग के मंत्री कैलाश गहलोत का OSD नियुक्त किया गया था, लेकिन न‌ई मंत्री आतिशी ने आरोपी अधिकारी को OSD पद से हटा दिया था. आरोपी अधिकारी वर्तमान में केवल दिल्ली महिला एवं बाल विकास विभाग में डिप्टी डायरेक्टर के पद पर ही नियुक्त था.


वहीं दिल्ली बीजेपी में लीगल सेल का सह-संयोजक बांसुरी स्वराज का कहना है कि दिल्ली सरकार के अधिकारी ने एक नाबालिक के साथ दुष्कर्म किया है. उस बच्ची के साथ 14 साल की उम्र से ही अनाचार शुरू कर दिया. बच्ची गर्भवती हुई , लेकिन उसे दवाइयां दी गई जिससे उसका गृभपात हो गया. दिल्ली पुलिस नेअभियुक्त और उसकी पत्नी दोनों को गिरफ्तार कर लिया है.