Delhi Jal Board: राजधानी दिल्ली में रहने वाले लोगों के लिए एक अच्छी खबर है. दिल्ली जल बोर्ड (DJB) द्वारा उपभोक्ताओं की समस्याओं को दूर करने के लिए अब हर बुधवार को 'जल-अवजल सुनवाई दिवस' के रूप में मनाया जाएगा. दिल्ली जल बोर्ड ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट 'X' पर पोस्ट करकेो इस बारे में जानकारी दी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिल्ली जल बोर्ड (DJB) का ट्वीट
दिल्ली जल बोर्ड ने ट्वीट करते हुए लिखा कि 'दिल्ली जल बोर्ड के सभी सुप्रीटेंडेंट इंजीनियर कार्यालयों में आगामी सप्ताह से प्रत्येक बुधवार "जल- अवजल सुनवाई दिवस" का आयोजन किया जाएगा। यहां दिल्लीवासियों को मिलेगा पानी- सीवर से जुड़ी शिकायतों का जल्दी और आसान समाधान।'



 


हर बुधवार मनाया जाएगा 'जल-अवजल सुनवाई दिवस' 
राजधानी दिल्ली के सभी सुपरिटेंडेंट इंजीनियर अपने कार्यालयों में 10 जनवरी से हर बुधवार को 'जल-अवजल सुनवाई दिवस' के रूप में मनाएंगे. इस दौरान दिल्ली के लोग पानी और सीवर से जुड़ी अपनी सभी समस्याओं को लेकर सुपरिटेंडेंट इंजीनियर्स के कार्यालय में जा सकेंगे, जहां उनकी समस्या का तुरंत निराकरण किया जाएगा.  


ये भी पढ़ें- AAP-Congress Meeting LIVE: AAP- कांग्रेस में बनी सीट-शेयरिंग पर बात! शीर्ष नेतृत्व से चर्चा के बाद हो सकता है ऐलान


लोगों की परेशानियों को देखते हुए लिया गया फैसला
राजधानी दिल्ली की AAP सरकार द्वारा यहां रहने वाले सभी लोगों के लिए पीने का साफ पानी उपलब्ध कराया जा रहा है, लेकिन इसके बाद भी कई इलाके ऐसे हैं जहां लोगों को पानी और सीवर से संबंधित समस्याओं का सामना करना पड़ता है. कई बार लोग लंबे समय तक अपनी समस्याओं को लेकर इधर-उधर भटकते रहते हैं, लेकिन उसका निराकरण नहीं हो पाता. ऐसे में AAP सरकार द्वारा शुरू की गए इस नए अभियान से लोगों को पानी और सीवर से जुड़ी समस्याओं से निपटने में मदद मिलेगी. 


वहीं इस बारे में संबंधित अधिकारियों द्वारा बताया गया कि अगर किसी व्यक्ति की समय का समाधान उसी समय नहीं हो पाता तो उसके लिए एक समय निर्धारित किया जाएगा. सभी उपभोक्ताओं की समस्याओं का एक निर्धारित समय में निराकरण किया जाएगा.