Jumma Namaz: CAA लागू होने के बाद रमजान का महीना और जुम्मे की नमाज को लेकर दिल्ली- NCR, गाजियाबाद और नोएडा पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड पर नजर आ रहा है. सीआरपीएफ की बटालियन और स्थानीय पुलिस एक साथ मिलकर सभी इलाकों में फ्लैग मार्च निकाल रही है. इसी के साथ संवेदनशील इलाकों में स्थित धार्मिक स्थानों का लगातार मुआयना भी कर रही है. इतना ही नहीं, आसपास के इलाकों की मस्जिदों में ज्यादा भीड़ झूटने को लेकर उत्तर प्रदेश के डीजीपी की तरफ से अलर्ट भी जारी किया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

CAA लागू होने के बाद से पीस कमेटी और धर्म गुरुओं से बातचीत की. साथ इस महीने एक साथ कई त्योहार जैसेः- होली, रमजान, जुम्मे की नवाज और चुनाव की वजह से शहर भर की पुलिस अलर्ट मोड पर तैयार है. सोशल मीडिया पर भी साइबर सेल डिजिटल वालंटियर टीम के माध्यम से चारों तरफ निगाह बनाए हुए है. इसी के साथ पुलिस ने सभी लोगों को चेतावनी देते हुए कहा कि अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.


सरकार ने किया CAA लागू


आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने 11 मार्च, 2024 को नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) को लेकर अधिसूचना जारी कर दी थी. इसी के चलते दिल्ली- NCR समेत आसपास के इलाकों की पुलिस को अलर्ट पर रहने के लिए कहा गया था. क्योंकि, दिल्ली समेत कई शहर पहले भी हिंसा की चपेट में आ चुके हैं, जिसकी वजह से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा और कई लोगों को तो अपनी जान तक गवानी पड़ी. लोगों को किसी तरह की कोई परेशानी और इस तरह की हिंसा से बचने के लिए हर जगह पुलिस को तैनात किया गया है और कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है.


(इनपुटः विजय कुमार, पीयूष गौड)