Delhi Karnal RRTS Corridor: दिल्ली के पराठे खाने वाले लोगों के लिए एक अच्छी खबर है. ढाबों के शौकीन दिल्लीवासी लॉन्ग ड्राइव कर लगभग 70 किलोमीटर के सफर को करीब डेढ़ घंटे में पूरा करते हैं. जो कि अभ मात्र 30 मिनट में ही पूरा हो सकेगा. करनाल और दिल्ली के बीच बन रहे आरआरटीएस कॉरिडोर (RRTS corridor) के बाद इस रूट को महज 30 मिनट में कवर किया जा सकेगा. हालांकि अभी लोग सबसे व्यस्त मार्गों में से एक दिल्ली-मुरथल का रास्ता लोगों को अधिक समय के लिए सड़कों पर सफर करने को मजबूर करता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: दिल्ली में ATM लूटकर भाग रहे थे बदमाश, SHO ने नाले में कूदकर दबोचा आरोपी को


वहीं दिल्ली से करनाल तक रैपिड रेल बन जाने से कोई दूसरी दिक्कत परेसानी न होगी. बता दें कि 2.5 घंटे के सफर को रीजनल रैपिड ट्रांजिट सिस्टम (RRTS) कॉरिडोर बनने के बाद इस दूरी को सिर्फ 1 घंटे में पूरा किया जा सकेगा. वहीं 1.5 घंटे में लोग हिसार पहुंच सकेंगे. इस कॉरिडोर में हर 10 मिनट में एक मेट्रो ट्रेन सफर के लिए उपलध होगी. बता दें कि केएमपी एक्सप्रेसवे इंटरचेंज, राजीव गांधी एजुकेशन सिटी, मुरथल, बरही-गनौर, समालखा, पानीपत साउथ, पानीपत नॉर्थ, पानीपत डिपो, आईओसीएल पानीपत , घरौंदा, मधुबन और करनाल पर बनाए जायेंगे.


इस लाइन को दिल्ली-पानीपत रीजनल रैपिड ट्रांजिट सिस्टम नाम दिया गया है. अधिकारियों के अनुसार इस कॉरिडोर पर ट्रेन की औसत गति 120 किमी प्रति घंटा होगी. वहीं ट्रेनों की अधिकतम गति 160 किमी प्रति घंटा होगी. वहीं दिल्ली और मेरठ के बीच रैपिड मेट्रो जल्द शुरू हो जाएगी.