ये नेताओं के 24 घंटे खत्म क्यों नहीं होते...डिमोलिशन के बाद रेट माइनर को अब तक नहीं मिला घर
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2171072

ये नेताओं के 24 घंटे खत्म क्यों नहीं होते...डिमोलिशन के बाद रेट माइनर को अब तक नहीं मिला घर

Delhi News: उत्तरकाशी में टनल में फंसे 41 मजदूरों की जान बचाने वाले वकील हसन के घर को डीडीए ने ढहा दिया था. इसके बाद सांसद मनोज तिवारी ने 24 घंटे में घर दिलाने का आश्वासन दिया था, लेकिन वो वादा अब तक पूरा नहीं किया गया है.

ये नेताओं के 24 घंटे खत्म क्यों नहीं होते...डिमोलिशन के बाद रेट माइनर को अब तक नहीं मिला घर
Delhi News: राजधानी दिल्ली के खजूरी इलाके में रैट माइनर सुपर हीरो वकील हसन के मकान को कुछ दिनों पहले DDA ने गिरा दिया. जिसके बाद LG वीके सक्सेना और BJP सासंद मनोज तिवारी द्वारा भी वकील हसन को इंसाफ दिलाने की बात कही गई थी. लेकिन लगभग एक महीने का  समय बीत जाने के बाद भी अभी तक उन्हें मकान नहीं मिला है. वो टूटे घर पर टेंट लगाकर रह रहे हैं. जिसके बाद वकील हसन ने मनोज तिवारी के वादों को जुमला बताया है. 
 
दिल्ली में रहने वाले रैट माइनर वकील हसन एक चर्चित चेहरा हैं, जिन्होंने 1-2 नहीं बल्कि 41 जिंदगियों को बचाने का काम किया है. लेकिन आज वो खुद दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर हैं. दरअसल, कुछ दिनों पहले DDA ने वकील हसन के मकान को गिरा दिया, जिसके बाद से वो टेंट लगाकर उसके नीचे रहने को मजबूर हैं.  तमाम जनप्रतिनिधियों समेत मुख्यमंत्री व प्रधानमंत्री द्वारा भी वकील हसन को मकान दिलाने की बात कही गई थी, लेकिन आज तक उस पर कोई भी कार्रवाई नहीं हुई. 
 
 
रैट माइनर वकील हसन ने सांसद मनोज तिवारी पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ दिन पहले सांसद मनोज तिवारी उनके पास आए और उन्होंने वादा किया था कि 24-48 घंटे में उन्हें मकान मिल जाएगा. इस बात को लगभग 20 दिन से ज्यादा का समय बीत गया है, लेकिन आज तक न तो उन्हें मकान मिला और न ही मनोज तिवारी उनसे दोबारा मिलने आए. वकील हसन जनप्रतिनिधियों के आश्वासन से मायूस हो चुके हैं और उन्होंने इसे जुमला बताया. 
 
रेड माइनर वकील हसन ने बताया कि रमजान का पाक महीना चल रहा है. मुस्लिम समुदाय के लिए ये महीना काफी खास माना जाता है, लेकिन मकान नहीं होने की वजह से इस बार उन्हें इबादत करने में भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं खुली जगह पर रहने की वजह से धूल-मिट्टी घर के अंदर आती रहती है, जिससे उन्हें सांस लेने में भी परेशानी हो रही है. कई बार वो बीमार भी पड़ चुके हैं. 
 
चुनावी समय में फिर लगी वादों की झड़ी
लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है. इस बीच एखक बार फिर लोकसभा प्रत्याशी रोज रैट माइनर वकील हसन के घर पर पहुंचते हैं और उन्हें मकान दिलाने का आश्वासन दे रहे हैं. परंतु यह आश्वासन सिर्फ उसी समय तक के लिए होते हैं जब तक जनप्रतिनिधि या लोकसभा चुनाव प्रत्याशी वकील हसन के पास बैठे होते हैं. वहां से जाने के बाद उन्हें इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता. फिलहाल, जरूरी है कि तमाम प्रशासनिक अधिकारियों को इस बात पर संज्ञान लेना चाहिए और ऐसे सुपर हीरो जिन्होंने 41 लोगों की जान बचाकर उनके घरों को रोशन किया उन्हें उनका घर दिलाना चाहिए. 
 
Input- Nasim Ahmad

Trending news