नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा में सीएम केजरीवाल ने सत्र के दौरान कहा कि ये दुख की बात है कि सरकार विश्वस प्रस्ताव लाया जा रहा है, लेकिन विपक्ष सिर्फ ड्रामेबाजी करना चाहते है. लोग सोच रहे होंगे ये लोग चर्चा नही करते नौटंकीबाजी करते हैं. महंगाई की वजह से लोग परेशान हैं. एक वक्त की रोटी कम कर दी. नमक के साथ रोटी लोग खा रहे हैं. महंगाई इनकी वजह से बढ़ी है. अंग्रजों ने भी खाने पीने की चीजों पर टैक्स नहीं लगाया था. गुजरात में गरबा डांस पर टैक्स लगा दिया. नवरात्र में देवी सामने डांस करने पर भी टैक्स लगा दिया. नए नए टैक्स लगा रहे हैं, इसलिए टैक्स बढ़ रहा है. जनता को गलत लगता है कि महंगाई अपने आप हो रही है. अरबों-खरबों जा कहां रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: दिल्ली विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव लाएगी केजरीवाल सरकार, क्या होता है विश्वास मत और कितने विधायक चाहिए होते हैं.


केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि इनके अरबपति नहीं खबरपति दोस्त हैं. बैंकों से इनके दोस्तों ने कर्जे लिए. कर्जे का बाद इनके दोस्तों की नीयत खराब हो गई. दोस्तों ने इन्हें कहा कर्जे माफ करा दो. इसके बाद संसद में केंद्र ने बयान दिया है कि 10 लाख करोड़ के कर्जे माफ किए हैं. किसान दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं. स्टूडेंट के कर्जे माफ नहीं करते. अगर आम आदमी ने गाड़ी ले ली एक किश्त न दे तो गाड़ी जब्त कर लेते हैं.


दिल्ली सीएम ने कहा कि टैक्स लगाने से अरबों खरबों रुपये इनके पास आ रहे हैं. आज अगर यह लोग अपने दोस्तों के जितने कर्ज माफ किए हैं वह न करें तो महंगाई कम हो सकती है. अंग्रेज लगान लेकर हमारे देश के लोगों पर पैसा खर्च नहीं करते थे. वैसे ही यह लोग कर रहे हैं. यह लोग आपके लिए स्कूल अस्पताल वगैरह नहीं बना रहे, अपने खरबपति दोस्तों के कर्जे माफ कर रहे हैं. वहीं उन्होंने कहा कि पेट्रोल डीजल पर भी अनाप शनाप टैक्स लगा रखा है. यह सारा पैसा ऑपरेशन लोटस में जाता है. ऑपरेशन लोटस का मतलब यह है कि अलग-अलग राज्यों में विधायकों को तोड़ों खरीदों और अपनी सरकार बनाओ. हमारे 12 विधायकों ने बताया कि 20 करोड़ रुपये ऑफर कर रहे हैं कि AAP छोड़कर बीजेपी में आ जाओ.


केजरीवाल ने भाजपा पर आरोप लगाते हुआ कहा कि 40 विधायकों को तोड़ने का इनका प्लान था. उन्होंने मध्य प्रदेश, कर्नाटक, महाराष्ट्र, गोवा, मणिपुर, अरुणाचल प्रदेश, बिहार और कुछ दिन में झारखंड की भी सरकार गिरा देंगे. इन्होंने पिछले कुछ सालों में 277 विधायक खरीदे, 20 करोड़ के हिसाब से 6300 खर्च किया देख लेना झारखंड की सरकार गिरी तो पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ेंगे. उन्होंने कहा कि भाजपा अब तक कि सबसे भ्रष्ट सरकार है. सरेआम विधायक खरीद कर कह रहे हो मैं भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ रहा हूं. यह नौटंकी कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि वो लोग मुझे कह रहे हैं कि मैंने शराब का पैसा खा लिया. आज इनको ऊपर से आर्डर मिला है कि समय पर बात नहीं करनी बल्कि क्लासरूम की बात करनी हैं.


सदन में AAP विधायक दुर्गेश पाठक ने LG पर लगाया आरोप
आम आदमी पार्टी विधायक दुर्गेश पाठक ने सदन में LG विनय कुमार सक्सेना पर 1400 करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप लगाया. पाठक ने कहा कि खादी ग्रामोद्योग में बतौर चैयरमेन रहते हुए विनय सक्सेना पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए कहा कि नोटबंदी के दौरान ब्लैक मनी को व्हाइट किया गया. नोटबंदी के दौरान जब लोग भूखे थे परेशान थे तब हमारे उपराज्यपाल 1400 करोड़ रुपये का भ्रष्टाचार कर रहे थे.



पाठक ने 2 केशियर का धन्यावाद करते हुए कहा कि संजीव कुमार खादी ग्रामोद्योग बोर्ड के हेड कैशियर थे. उन्होंने यह बयान दिया- मैंने 500 और 1000 रुपये के नोट भवन प्रबंधक के कहने पर स्वीकार किए. प्रबंधक ने कहा कि अगर बैंक नोट ले रहा है तो आप जमा करें. प्रबंधक ने कहा है कि चेयरमैन का दबाव है. अगर नहीं किया तो चेयरमैन साहब नाराज हो जाएंगे जो भी मैंने अनुचित काम किया वह प्रबंधक के कहने पर किया. मैं दुखी मन से बैंक में कैश जमा कराने गया था. मैं अपने ट्रांसफर से बहुत डर गया था. 


संजीव कुमार के छुट्टी पर जाने के बाद प्रदीप यादव केशियर बने. उन्होंने भी बताया कि हमको नोट बदलने के लिए बुलाया जाता था. दुर्गेश पाठक ने कहा कि उन्होंने बताया कि हमारी ब्रांच में 22 लाख रुपये का हेरफेर हुआ. पूरे देश में खादी ग्राम उद्योग के 7000 ब्रांच हैं. AAP विधायक, दुर्गेश पाठक ने बताया कि सीबीआई में मामला दर्ज हुआ, लेकिन LG का नाम तक नहीं लिखा गया न सीबीआई ने रेड की, न FIR में नाम लिखा, लीपा पोती कर दी गई. लोग मांग करते हैं कि सीबीआई की FIR में विनय कुमार सक्सेना का नाम डाला जाए. सदन में एलजी को हटाने की मांग उठी, विधायक हाथों में प्लेकार्ड और बैनर लेकर खड़े हुए. दिल्ली विधानसभा सदन के बाहर गांधी प्रतिमा के नीचे एलजी के खिलाफ प्रदर्शन, AAP विधायक एलजी के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगा रहे है.