Arvind Kejriwal: क्या के. कविता के बाद दिल्ली के CM केजरीवाल तक भी पहुंच सकती है CBI, जानें कारण
Advertisement

Arvind Kejriwal: क्या के. कविता के बाद दिल्ली के CM केजरीवाल तक भी पहुंच सकती है CBI, जानें कारण

Arvind Kejriwal: ईडी द्वारा के. कविता के एक हफ्ते बाद ही एजेंसी ने 21 मार्च को सीएम को गिरफ्तार कर लिया था. फिलहाल अरविंद केजरीवाल न्यायिक हिरासत में  15 अप्रैल तक तिहाड़ जेल में बंद हैं. ऐसे में सवाल ये उठता है कि क्या अब अरविंद केजरीवाल को भी सीबीआई गिरफ्तार कर सकती है.

Arvind Kejriwal: क्या के. कविता के बाद दिल्ली के CM केजरीवाल तक भी पहुंच सकती है CBI, जानें कारण

Delhi Liquor Scam: दिल्ली के कथित शराब घोटाले में भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की MLC के. कविता को बीते दिनों ईडी ने गिरफ्तार किया था, जिसके बाद वो तिहाड़ जेल में थीं. इसी दौरान उन्हें सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया. सीबीआई द्वारा के. कविता की गिरफ्तारी के बाद से लगातार अटकलों का बाजार गर्म है. ऐसा कहा जा रहा है कि इस कतार में अब अगला नंबर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की है.

ईडी के बाद सीबीआई ने किया था के. कविता को गिरफ्तार
ईडी द्वारा के. कविता के एक हफ्ते बाद ही एजेंसी ने 21 मार्च को सीएम को गिरफ्तार कर लिया था. फिलहाल अरविंद केजरीवाल न्यायिक हिरासत में  15 अप्रैल तक तिहाड़ जेल में बंद हैं. ऐसे में कहा जा रहा है कि अरविंद केजरीवाल को भी सीबीआई गिरफ्तार कर सकती है. बता दें क इससे पहले पिछले महीने, पूर्व डिप्टी सीएम सिसोदिया की जमानत का विरोध करते हुए सीबीआई ने एक अदालत से कहा था कि दिल्ली आबकारी मामले में कुछ 'हाई प्रोफाइल गिरफ्तारियां' होंगी.

दिल्ली आबकारी नीति में गिरफ्तारी
दरअसल, सीबीआई ने गुरुवार को कविता को रद्द की गई दिल्ली आबकारी नीति (2021- 22) से संबंधित भ्रष्टाचार के एक मामले में गिरफ्तार किया गया है. तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी के. कविता को ईडी ने 15 मार्च को हैदराबाद में उनके बंजारा हिल्स स्थित आवास से गिरफ्तार किया था और वर्तमान में वह तिहाड़ की जेल नंबर-6 में न्यायिक हिरासत में हैं.

ये भी पढ़ें: Delhi NCR Live Update: राऊज एवेन्यू कोर्ट ने के. कविता को 3 दिन की CBI कस्टडी में भेजा, 15 अप्रैल होंगी पेश

घोटाले में प्रमुख आरोपी
बता दें कि 46 वर्षीय राजनेता के. कविता पर 'दक्षिण भारतीय समूह' में एक प्रमुख व्यक्ति होने का आरोप लगा है, जिसने दिल्ली में शराब लाइसेंस के एक बड़े हिस्से के बदले कथित तौर पर 100 करोड़ रुपये की रिश्वत का भुगतान. साथ ही उनपर नीति को अपने पक्ष में करने का आरोप लगा है ताकि यह समूह दिल्ली शराब बाजार में एक प्रमुख स्थिति में प्रवेश कर सके. वहीं, के. कविता ने इन आरोपों से इनकार किया है.

सीबीआई कर इस मामले में कर सकती है गिरफ्तारी
बता दें कि इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय आबकारी नीति बनाने और लागू करते वक्त धन शोधन के आरोपों की जांच कर रही है. वहीं, सीबीआई पॉलिसी बनाते वक्त कौन सी गड़बड़ियां की गईं इस पर केंद्रित है. ऐसे में अब ऐसी आशंका है कि के. कविता के बाद पूछताछ के लिए सीबीआई अरविंद केजरीवाल की हिरासत मांग कर पूछताछ कर सकती है.

Trending news