मिशन मोड पर नजर आई मेयर शैली ओबेरॉय, बोली- लोगों की सभी जरूरतें होगी पूरी
Advertisement

मिशन मोड पर नजर आई मेयर शैली ओबेरॉय, बोली- लोगों की सभी जरूरतें होगी पूरी

सीएम अरविंद केजरीवाल ने शिक्षा और स्वास्थ्य सेवा का वैश्विक मॉडल दिया है. अब हम नगर निगम प्रशासन का भी मॉडल विकसित करेंगे. दिल्ली की 12 नगर निगम जोन की स्थिती की समीक्षा को लेकर आज मेयर डॉ. शैली ओबेरॉय ने सभी क्षेत्रीय उप आयुक्तों के साथ बैठक की.

मिशन मोड पर नजर आई मेयर शैली ओबेरॉय, बोली- लोगों की सभी जरूरतें होगी पूरी

नई दिल्लीः दिल्ली नगर निगम में केजरीवाल सरकार बनने के बाद मेयर डॉ. शैली ओबेरॉय मिशन मोड में काम कर रही हैं. शैली ओबेरॉय ने MCD के सभी जोनल डीसी के साथ अहम बैठक की है. सभी जोन की स्थिति का जायजा लिया है.  अब जल्द नगर निगम के विभिन्न क्षेत्रों की जमीनी स्थिति जानने के लिए दौरा भी करेंगी. शैली ओबेरॉय ने कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल के विजन को साकार करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. MCD को बदलने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे.

शैली ओबेरॉय ने आगे कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल ने शिक्षा और स्वास्थ्य सेवा का वैश्विक मॉडल दिया है. अब हम नगर निगम प्रशासन का भी मॉडल विकसित करेंगे. दिल्ली नगर निगम  की मेयर डॉ. शैली ओबेरॉय ने एमसीडी के कार्यों की समीक्षा शुरू कर दी है. दिल्ली की 12 नगर निगम जोन की स्थिती की समीक्षा को लेकर आज मेयर डॉ. शैली ओबेरॉय ने सभी क्षेत्रीय उप आयुक्तों के साथ बैठक की.

ये भी पढ़ेंः मोदी सरकार की तानाशाही की सच्चाई बताएगी AAP, गोपाल राय ने पदाधिकारियों के साथ बनाई रणनीति

उन्होंने कहा कि यह बैठक इसलिए महत्वपूर्ण थी क्योंकि क्षेत्रीय उप आयुक्तों अपने क्षेत्रों में प्रशासनिक काम संभालते हैं. उसी के अनुसार नीतियों को लागू करते हैं. बैठक के दौरान मेयर ने निर्देश दिए कि हर क्षेत्र का सही से ध्यान रखा जाए. किसी भी मुद्दे को हल करने के लिए आवश्यक संसाधन उपलब्ध कराए जाएं. वहीं, अगले दो हफ्तों में मेयर शैली ओबेरॉय व्यक्तिगत रूप से जमीनी हकीकत जानने के लिए प्रत्येक क्षेत्र का दौरा करेंगी. दिल्ली वासियों को गुणवत्तापूर्ण सेवाएं प्रदान करने की दिशा में अब एमसीडी तेजी से काम कर रही है.

इस दौरान शैली ओबेरॉय ने दिल्ली को बेहतर और अधिक रहने योग्य बनाने में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के विजन और मॉडल की भी प्रशंसा की. उन्होंने मुख्यमंत्री के सपने को साकार करने के प्रति प्रतिबद्धता व्यक्त करते हुए कहा कि हम एमसीडी को बदलने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. दिल्ली सरकार द्वारा शिक्षा-स्वास्थ्य मॉडल, मोहल्ला क्लीनिक,  सार्वजनिक परिवहन सहित अन्य पहलों का दिल्ली के लोगों के जीवन पर बहुत सकारात्मक प्रभाव पड़ा है.

ये भी पढ़ेंः बल्लभगढ़ को CM मनोहर की ये बड़ी सौगात, कन्या महाविद्यालय का किया उद्घाटन

उन्होंने आगे कहा कि हम म्यूनिसिपल गवर्नेंस का एक मॉडल भी विकसित करेंगे और दुनिया को एमसीडी की वास्तविक क्षमता दिखाएंगे. दिल्ली सरकार के साथ मिलकर काम करने के लिए एमसीडी प्रतिबद्ध है, ताकि लोगों की सभी जरूरतें पूरी हो सकें.

(इनपुटः बलराम पांडये)

Trending news