अनुष्का गर्ग/ नई दिल्ली: दिल्ली में नगर निगम के चुनावों की घोषणा हो चुकी है. वहीं दिल्ली में भी सियासत गरमा गई है. दिल्ली में  4 दिसंबर को चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में हर वार्ड से अलग-अलग मुद्दों पर अलग-अलग कहानियां सुनने को मिल रही हैं. इसी को देखते हुए जी मीडिया की टीम चुनावी चौराहे के जरिये दिल्ली के हर वॉर्ड में जाकर लोगों से उनकी परेशानियों के बारे में चर्चा कर रही हैं. चुनावी चौराहे के कड़ी में जी न्यूज की टीम साउथ दिल्ली के मधु विहार (Madhu Vihar) के वार्ड नं. 136  और पालम गांव (Palam) के वार्ड नं. 135  में पहुंची और लोगों से उनकी परेशानियां के बारे में जानने की कोशिश की.  आइए जानते हैं कि यहां के निवासियों के लिए इस बाक चुनावी मुद्दे क्या होने वाले हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Madhu Vihar Ward No. 136
चुनावी चौराहे में जी न्यूज की टीम मधु विहार के वार्ड संख्या 136 पहुंची. वहां रहने वाले लोगों से नगर निगम के काम के बारे में पूछा तो वहां के लोग mcd के कामों से संतुष्ट दिखें. साथ ही अपने पार्षद के काम से भी खुश थे. लोगोम ने बताया कि एमसीडी के सभी कर्मचारी वहां साफ-सफाई का खास खयाल रखते हैं. साथ ही लोगों ने यह भी कहा कि हमेशा से शिकायत करने पर उसका समाधान निकाला गया है. 


मधु विहार के निवासियों की समस्याओं का कारण टूटी हुई सड़के और खराब तरीके से बनाए हुए सीवर थे. जिनकी शिकायत की जाने पर समस्या को सुलझाया गया. इस बार दिल्ली MCD चुनावों में किसको वोट देने के सवाल पर लोगों ने साफतौर पर कहां कि यहां काम को वोट दिया जाएगा. साथ ही यह भी कहां कि उम्मीद है जो लोग पहले से काम कर रहे हैं वही इस बार भी जीतेंगे. 


ये भी पढ़ें: वार्ड 204 में कूड़े से परेशान लोग बोले- इस बार फंसेंगे नहीं, यहां पार्षद, विधायक और सांसद तीनों BJP के


ये भी पढ़ें: Shalimar Bagh और Adarsh Nagar में गंदगी से लोग त्रस्त, बोले- किसी को नहीं देंगे Vote


Palam Ward No. 135
ज़ी न्यूज़ की टीम ने चुनावी चौराहे में मधु विहार के साथ पालन गांव के वार्ड संख्या 135 के लोगों से भी बातचीत की. उनकी परेशानियों के बारे में जानकारी ली और इस बात का भी जायजा लिया कि इस बार वहां के लोग किस मुद्दे को लेकर वोट देने वाले हैं. यहां लोगों से बात करने पर पता चला कि यहां के लोग साफ-सफाई, गंदगी, पीने का पानी, सीवर को लेकर कई तरह की परेशानियां हैं. लोग अपने पार्षद से नाराज है, लोगों का कहना है कि शिकायत करने के बाद भी उसका समाधान नहीं निकाला जाता है. यहां पार्षद कभी भी इलाके का जायजा लेने नहीं आते हैं.  यहां रहने वाली महिलाओं ने बताया कि यहां इतनी गंदगी है कि उनको अपने रिश्तेदारों को बुलाने में शर्म आती है. साथ ही सीवर का पानी पीने के पानी की लाइन से जुड़ जाता है, जिससे पीने के पानी से भी बदबू आती है. 


बता दें कि दिसंबर की 4 तारीख को दिल्ली की जनता 250 सीटों पर होने वाले नगर निगम चुनाव में मतदान करेगी. तारीखों के ऐलान के बाद से ही सभी पार्टियों ने जनता को लुभाने को काम भी शुरू कर दिया है. दिल्ली में साफ-सफाई का मुद्दा बड़ा होता दिख रहा है.