Delhi MCD Election के लिए राज्य चुनाव आयोग की तैयारियां पूरी, 70 हजार जवान रहेंगे तैनात
Advertisement

Delhi MCD Election के लिए राज्य चुनाव आयोग की तैयारियां पूरी, 70 हजार जवान रहेंगे तैनात

Delhi MCD Election 2022: 4 दिसंबर को दिल्ली नगर निगम के 250 वार्डों के लिए मतदान किया जाएगा, जिसके लिए 13,638 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. साथ ही सुरक्षा व्यवस्था के लिए 70 हजार जवान तैनात किए गए हैं. 

Delhi MCD Election के लिए राज्य चुनाव आयोग की तैयारियां पूरी, 70 हजार जवान रहेंगे तैनात

Delhi MCD Election 2022: दिल्ली नगर निगम (MCD) के लिए सभी राजनीतिक पार्टियों का प्रचार शुक्रवार शाम से थम गया. MCD के  250 वार्डों के लिए 4 दिसंबर को मतदान होगा, वहीं 7 दिसंबंर को इसके परिणाम घोषित किए जाएंगे. राज्य चुनाव आयोग ने इसकी सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं. सुरक्षा के लिए 70 हजार जवान तैनात किए गए हैं.  

सुरक्षा के लिए 70 हजार जवान रहेंगे तैनात
दिल्ली नगर निगम चुनाव में लगभग 70 हजार पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे, जिसमें 40 हजार दिल्ली पुलिस के अधिकारी एवं जवान तैनात किए जाएंगे, वहीं हरियाणा, राजस्थान और उत्तर प्रदेश से भी करीब 20 हजार जवानों को मदद के लिए बुलाया गया है. CRPF एवं अन्य पैरामिलिट्री फोर्स की 108 कंपनियां भी दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए तैनात की गई है.

13,638 मतदान केंद्रों पर होगी वोटिंग
दिल्ली के सभी 250 वार्डों में वोटिंग के लिए 13,638 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. इसके साथ ही मतदाताओं के लिए 68 मॉडल मतदान केंद्र और 68 गुलाबी मतदान केंद्र भी बनाए गए हैं. 

स्कूलों में अवकाश 
दिल्ली में 4 दिसंबर को होने वाले MCD चुनाव की तैयारियों को ध्यान में रखते हुए शिक्षा निदेशालय ने 3 दिसंबर को सरकारी स्कूल बंद रखने का आदेश जारी किया है. 

2 दिसंबर से 4 दिसंबर तक ड्राई डे
4 दिसंबर को चुनाव को ध्यान में रखते हुए 2 दिसंबर को शाम साढ़े पांच बजे से चार दिसंबर 2022 को शाम साढ़े पांच तक ड्राई डे घोषित किया गया है.

मेट्रो के समय में बदलाव
दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने चुनाव के दिन यानी रविवार,4 दिसंबर को सभी लाइनों पर सुबह 4 बजे से सेवाएं शुरू करने की जानकारी दी है. दिल्ली मेट्रो के मुताबिक सुबह 4 बजे से सुबह 6 बजे तक हर आधे घंटे पर एक मेट्रो ट्रेन चलाई जाएगी. फिर 6 बजे के बाद सेवाएं बाकी रविवार की तरह सामान्य रूप से मिलेंगी. 

 

Trending news