दिल्ली MCD कर्मचारी बेच रहा था ड्रग्स, पुलिस ने इस तरह जाल बिछाकर किया गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1269606

दिल्ली MCD कर्मचारी बेच रहा था ड्रग्स, पुलिस ने इस तरह जाल बिछाकर किया गिरफ्तार

राजधानी दिल्ली में ड्रग्स सप्लाई लगातार बढ़ती जा रही है, जिसको लेकर दिल्ली पुलिस ने एंटी ऑटो थेफ्ट स्क्वॉड का गठन किया है. पुलिस ने कमर्शियल क्वांटिटी की हीरोइन बरामद कर 36 विदेशियों पर कार्रवाई की है.

दिल्ली MCD कर्मचारी बेच रहा था ड्रग्स, पुलिस ने इस तरह जाल बिछाकर किया गिरफ्तार

चरणसिंह सहरावत/नई दिल्ली: द्वारका जिले के एंटी ऑटो थेफ्ट स्क्वॉड की पुलिस टीम ने दो इंटर स्टेट ड्रग तस्करों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनके पास से 1 किलो 40 ग्राम ड्रग्स बरामद किया है. साथ ही ड्रग तस्करी में इस्तेमाल किए जाने वाली कार भी पुलिस ने जब्त कर किया है. बरामद ड्रग्स की कीमत 8 लाख रुपये बताई जा रही है.

ये भी पढ़ें: दिल्ली पुलिस ने 4 महिलाओं को किया गिरफ्तार, युवाओं को करती थी टारगेट

डीसीपी एम हर्षवर्धन ने बताया कि एसीपी राम अवतार और इंस्पेक्टर कमलेश कुमार की देखरेख में इंस्पेक्टर विकास यादव, सब इंस्पेक्टर दिनेश कुमार, सहायक सब इंस्पेक्टर जितेंद्र, हेड कांस्टेबल जगत, मनीष और परविंदर की टीम ने इस इंटर स्टेट ड्रग तस्करी के मामले का खुलासा किया है. पुलिस को इनके बारे में सूचना मिली थी कि यह लोग बाहर से ड्रग्स को लाकर यहां पर डिस्पोज करते हैं. उसी सूचना पर पुलिस टीम ने ट्रैप लगाकर नजफगढ़ के रोशनपुरा के रहने वाले रामवीर को दबोचा. 

पूछताछ को दौरान उसने पुलिस को बताया कि वह बिहार के रहने वाले एक सुरेंद्र नाम के शख्स के संपर्क में आया था. उसी से वह ड्रग्स की खेप लेता था. फिर पुलिस ने सुरेंद्र को भी छापा मारकर गिरफ्तार कर लिया. जब पुलिस ने इन दोनों से आगे की पूछताछ की तो चौंकाने वाली जानकारी सामने आई. गिरफ्तार रामवीर किराए के मकान में रोशनपुरा में रहता है और यह एमसीडी में परमानेंट कर्मचारी है.

कार्रवाई कर 36 विदेशियों को किया डिपोर्ट
वहीं द्वारका जिला पुलिस ने अवैध रूप से रह रहे विदेशी नागरिकों खिलाफ एक अभियान चलाया था. इसके अंतर्गत जुलाई महीने के 21 दिनों में 36 फोरनर्स को डिपोर्ट किया है. उनमें से कई को आपराधिक मामले में गिरफ्तार किया है. इनसे काफी मात्रा में ड्रग्स की खेप भी बरामद की गई है, जो ये चोरी छुपे बाहर से लाकर यहां लोकल स्तर पर डिस्पोज करते थे.

डीसीपी द्वारका एम हर्षवर्धन ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि जिले की अलग-अलग पुलिस टीमों ने जिन 36 विदेशियों पर कार्रवाई की है. उनमें से 15 के खिलाफ मोहन गार्डन थाना की पुलिस टीम ने 14A फोरनर एक्ट के तहत गिरफ्तार किया है. जबकि द्वारका साउथ पुलिस ने एक के खिलाफ कार्रवाई करके उसे गिरफ्तार किया है. ड्रग्स के मामले में एसएचओ नारसिंह, सब इंस्पेक्टर मनीष हल्दा, सहायक सब इंस्पेक्टर हंस कुमार की टीम ने दो को गिरफ्तार करके 1 किलो से ज्यादा फाइन क्वालिटी की हीरोइन भी बरामद की है. 

एंटी नारकोटिक्स सेल के इंचार्ज इंस्पेक्टर सुभाष चंद की टीम ने दो नाइजीरियन नागरिकों को गिरफ्तार किया. उनके पास से काफी मात्रा में कमर्शियल क्वांटिटी की हीरोइन और ऐम्फिटेमिन ड्रग्स बरामद किया है. द्वारका की पुलिस टीम ने इसके अलावा 21 अफ्रीकन मूल के नागरिकों को डिपोर्ट किया है, जो अवैध रूप से छुपकर रह रहे थे. 

WATCH LIVE TV

Trending news