Delhi Metro की इस लाइन पर आज रहेंगी सेवा प्रभावित, घर से निकलने से पहले पढ़ें ये खबर
Advertisement

Delhi Metro की इस लाइन पर आज रहेंगी सेवा प्रभावित, घर से निकलने से पहले पढ़ें ये खबर

दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन पर आज मरम्मत कार्य होने के कारण नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी से द्वारका की ओर जाने वाले यात्रियों को काफी परेशानी उठानी परेशानी उठानी पड़ सकती है. इसलिए घर से निकलने से पहले ये खबर जरूर पढ़ लें.

Delhi Metro की इस लाइन पर आज रहेंगी सेवा प्रभावित, घर से निकलने से पहले पढ़ें ये खबर

Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन (Blue Line) पर आज मरम्मत के काम के कारण सेवाएं थोड़ी देर के लिए प्रभावित रहेंगी. इसलिए ब्लू लाइन से सफर करने वाले यात्रियों को परेशावनी का सामना करना पड़ सकता है. दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने जानकारी देते हुए बताया कि 2 अक्टूबर यानी रविवार को दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन पर यमुना बैंक (Yamuna Bank) और अक्षरधाम (Akshardham) वाली लाइन-3/4 (द्वारका सेक्टर-21 से नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी/वैशाली) के बीच मरम्मत का काम चलेगा, जिस कारण रविवार को दोपहर 2 बजे तक सेवाएं स्थागित रहेंगी.

ये भी पढ़ें: IGNOU Exam Form: Term End Exam के लिए IGNOU के फॉर्म हुए जारी, जाने फॉर्म भरने की लास्ट डेट

वहीं DMRC ने कहा कि रविवार को दोपहर 2 बजे तक नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी स्टेशन से द्वारका या द्वारका सेक्टर-21 स्टेशन के लिए कोई सीधी ट्रेन नहीं होगी. वहीं उन्होंने बताया कि मरम्मत के कार्य के दौरान इलेक्ट्रॉनिक सिटी से द्वारका/द्वारका सेक्टर-21 तक ट्रेन सेवाएं दो लूप -द्वारका सेक्टर-21 से यमुना बैंक और यमुना बैंक से नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी स्टेशन तक उपलब्ध होंगी.

दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन सबसे व्यस्त लाइन में से एक है. इसमें रोजाना लाखों लोग सफर करते हैं. यह लाइन दिल्ली में द्वारका सेक्टर-21 को नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी और यमुना बैंक स्टेशन से वैशाली की लाइन को जोड़ती है. DMRC ने कहा कि ब्लू लाइन से जाने वाले यात्रियों को एक छोर से दूसरी ओर जाने के लिए यमुना बैंक से ट्रेन बदलनी होगी. वहीं डीएमआरसी ने बताया की मरम्मत के कार्य के दौरान द्वारका सेक्टर-21 से वैशाली तक ट्रेन सेवाएं पहले की तरह उपलब्ध रहेंगी.

बता दें कि नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी से द्वारका सेक्टर 21 तक कोई भी सीधी ट्रेन नहीं चलेगी. दोपहर 2 बजे के बाद ही नोएडा इलेक्टॉनिक सिटी से द्वारका या द्वारका सेक्टर 21 स्टेशन के लिए सीधी ट्रेन सेवा मिलेगी. एक छोर से दूसरी ओर जा रहे यात्रियों को यमुना बैंक मेट्रो स्टेशन पर ट्रेन बदलनी होगी. इस दौरान ट्रेन सेवा दो लूप यानी द्वारका सेक्टर 21 से यमुना बैंक और यमुना बैंक से नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी स्टेशन तक ट्रेन सेवा मिलेगी.

Trending news