Delhi Metro: क्या आप भी रोजाना दिल्ली मेट्रो में सफर करते हैं, तो यह खबर आपके लिए है. हर रोज दिल्ली मेट्रो में 45 से लेकर 50 लाख लोग सफर करते हैं. अगर इतनी संख्या में लोग मेट्रो में सफर करते हैं तो सुरक्षा का भी खतरा सबसे ज्यादा बना रहता है. मेट्रो की भीड़ में चोरी की घटनाएं भी सबसे ज्यादा सामने आती है. इस दौरान लोगों का पर्स, मोबाइल, बैग जैसे कीमती सामना गायब होता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लेकिन, क्या आप लोग जानते हैं कि दिल्ली मेट्रो में सामान चोरी करने के मामले में महिलाएं सबसे ज्यादा आगे होती है. तो इस लिए आज हम मेट्रो में चोरनियों के बारे में बताने जा रहे है कि कैसे महिला चोर आपके सामान को पलक झपकतें ही गायब कर देती हैं और आपको पता तक नहीं चलता. बता दें कि पिछले साल 2022 के अक्टूबर महीने में एक महिला महिला चोर गैंग का बड़ा गिरोह पकड़ा गया था. इस गिरोह में 4 महिलाओं को गिरफ्तार किया गया था.


ये भी पढ़ेंः Gold Hallmarking: बदलने जा रहा है सोना खरीदने का नियम, 1 अप्रैल से लागू होगा सरकार का ये आदेश


इस गिरोह के पकड़े जाने के बाद मेट्रो में लगे CCTV को खंगालना शुरू किया गया. इस दौरान पता चला कि महिला चोरों का एक गिरोह काफी दिनों से मेट्रो और स्टेशनों पर काफी सक्रिय है और उसमें 4 महिलाएं शामिल थी. इसके बाद सितंबर के महीने में एक महिला का मोबाइल चोरी करते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी के साथ सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. इसी साल दिल्ली पुलिस ने एक हाई प्रोफाइल चोर को गिरफ्तार किया था.


मिली जानकारी के अनुसार यह महिला चोर पेशे से पैरामेडिकल टीचर थी और दिल्ली मेट्रो में चोरी की वारदातों को अंजाम देती थी. यह पैरामेडिकल टीचर मेट्रो स्टेशन के अंदर लगे एक्सरे मशीन से सामान चोरी करती थी. दिल्ली पुलिस ने जब महिला को गिरफ्तार किया तो महिला के पास से गोल्ड की चीजें, मेट्रो कार्ड, एटीएम कार्ड और मोबाइल बरामद हुए थे. इतना ही नहीं ये मेट्रो से उतरते वक्त ध्यान रखती हैं कि जहां वह उतर रही हैं वहां भीड़ हो जिससे उन्हें कोई पकड़ नहीं सके.