Delhi Metro: मेट्रो स्टेशन Huda City Center का नाम नहीं होगा Gurugram City Center, जानें नया नाम
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1764256

Delhi Metro: मेट्रो स्टेशन Huda City Center का नाम नहीं होगा Gurugram City Center, जानें नया नाम

Delhi Metro Latest News: दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने येलो लाइन के स्टेशन हुडा सिटी सेंटर का नाम बदलकर गुरुग्राम सिटी सेंटर किया जाना था, लेकिन फिर से डीएमआरसी ने अपना फैसला बदला और अब इसका  नाम  मिलेनियम सिटी सेंटर करने का निर्णय लिया गया है.

Delhi Metro: मेट्रो स्टेशन Huda City Center का नाम नहीं होगा Gurugram City Center, जानें नया नाम

Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने येलो लाइन के आखिरी मेट्रो स्टेशन हुडा सिटी सेंटर (Huda City Center) का नाम बदलकर गुरुग्राम सिटी सेंटर (Gurugram City Center) कर दिया गया है. हुडा सिटी सेंटर दिल्ली मेट्रो के सबसे व्यस्त और बड़े मेट्रो स्टेशनों में से एक है. पीटीआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक स्टेशन का नाम बदलने का अनुरोध केंद्र और हरियाणा सरकार दोनों की ओर से आया था. 

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने ट्वीट कर दी जानकारी
बता दें कि दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने ट्वीट कर ये जानाकारी दी. कहा कि येलो लाइन पर हुडा सिटी सेंटर मेट्रो स्टेशन का नाम बदलकर गुरुग्राम सिटी सेंटर करने का निर्णय लिया गया है. इस मामले में सभी आधिकारिक दस्तावेजों, साइनेज, घोषणाओं आदि में नाम बदलने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है और इसे धीरे-धीरे बदला जाएगा. 

ये भी पढ़ें Asian Games की तैयारी कर रही महिला खिलाड़ियों ने सेलेक्शन कमिटी पर लगाए गंभीर आरोप

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने फिर से बदला अपना फैसला
अब येलो लाइन पर हुडा सिटी सेंटर मेट्रो स्टेशन का नाम बदलने के संबंध में पहले की घोषणा में आंशिक संशोधन करते हुए. अब सक्षम अधिकारियों द्वारा स्टेशन का नाम बदलकर मिलेनियम सिटी सेंटर करने का निर्णय लिया गया है.

येलो लाइन दिल्ली मेट्रो नेटवर्क की है तीसरी सबसे लंबी लाइन
दिल्ली मेट्रो की येलो लाइन में 37 स्टेशन हैं और यह दिल्ली के हरियाणा तक जाती है. दिल्ली से समयपुर बादली से शुरू होकर येलो लाइन हरियाणा के गुड़गांव शहर के हुडा सिटी सेंटर पर खत्म हो जाती है. येलो लाइन 49.02 किलोमीटर लंबी है और अधिकतर अंडरग्राउंड है. बता दें कि सबसे पहले रेड लाइन चालू की गई थी और उसके बाद ही येलो लाइन दिल्ली मेट्रो की दूसरी लाइन थी, जो शुरू की गई थी. दिल्ली मेट्रो नेटवर्क में ये लाइन तीसरी सबसे लंबी मेट्रो लाइन भी है.

एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन से जुड़ती है येलो लाइन 
आपको बता दें कि येलो लाइन नई दिल्ली मेट्रो स्टेशन हौज खास से एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन से भी जुड़ती है.

Trending news