Delhi News: दिल्ली के मंत्री राजकुमार आनंद के इस्तीफे को LG ने दी मंजूरी, राष्ट्रपति को भेजी सिफारिश
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2276606

Delhi News: दिल्ली के मंत्री राजकुमार आनंद के इस्तीफे को LG ने दी मंजूरी, राष्ट्रपति को भेजी सिफारिश

Raj kumar Anand News: उपराज्यपाल ने कानून के मुताबिक विचार के लिए इस्तीफा भारत के राष्ट्रपति के पास भेज दिया है. राज कुमार आनंद ने 10 अप्रैल को कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया था और सत्तारूढ़ आप छोड़ दिया था. 

Delhi News: दिल्ली के मंत्री राजकुमार आनंद के इस्तीफे को LG ने दी मंजूरी, राष्ट्रपति को भेजी सिफारिश

Delhi News: उपराज्यपाल वी के सक्सेना ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सिफारिश के बाद दिल्ली के मंत्री राज कुमार आनंद का इस्तीफा राष्ट्रपति को भेज दिया है. उन्होंने कहा कि उस अवधि के दौरान अपने एकमात्र आधिकारिक संचार में जब वह दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले में अंतरिम जमानत पर बाहर थे, केजरीवाल ने आनंद का इस्तीफा स्वीकार करने की सिफारिश की. 

इसको लेकर अधिकारी ने कहा, उपराज्यपाल ने कानून के मुताबिक विचार के लिए इस्तीफा भारत के राष्ट्रपति के पास भेज दिया है. राज कुमार आनंद ने 10 अप्रैल को कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया था और सत्तारूढ़ आप छोड़ दिया था. उन्होंने आरोप लगाया था कि अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के लिए धन को अन्य उद्देश्यों और योजनाओं के लिए आवंटित किया गया था और दलितों को पार्टी में पर्याप्त प्रतिनिधित्व नहीं दिया गया था. 

ये भी पढ़ें: Delhi Train Fire: ताज एक्सप्रेस ट्रेन की बोगियों में लगी आग, सामने आया वीडियो

वह 5 मई को बसपा में शामिल हुए और पार्टी के टिकट पर नई दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा चुनाव लड़ा. आनंद के पास समाज कल्याण, एससी/एसटी कल्याण और सहकारिता सहित विभिन्न विभाग थे. 

अधिकारियों के मुताबिक, केजरीवाल ने एलजी को अपनी सिफारिश में आनंद के पास मौजूद विभाग किसी अन्य मंत्री को आवंटित नहीं किए. अधिकारी ने कहा, पुनर्आबंटन के लिए कोई सिफारिश नहीं किए जाने से ये सभी विभाग स्वचालित रूप से जेल में बंद मुख्यमंत्री के पास चले जाएंगे. केजरीवाल ने उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अपनी अंतरिम जमानत 1 जून को समाप्त होने के बाद रविवार को यहां तिहाड़ जेल में आत्मसमर्पण कर दिया.  उन्हें लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए 21 दिन की राहत दी गई थी. 

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news