Delhi Monsoon: दिल्ली के कई हिस्सों में देखने को मिली हल्की बारिश, मौसम विभाग जारी किया ऑरेंज अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2309968

Delhi Monsoon: दिल्ली के कई हिस्सों में देखने को मिली हल्की बारिश, मौसम विभाग जारी किया ऑरेंज अलर्ट

Delhi Weather: मानसून दिल्ली-यूपी की दहलीज तक आ गया है.  यूपी में बुधवार को अयोध्या सहित कई इलाके ऐसे है जहां प्री-मानसून बारिश हुई.  दिल्ली में कई जगहों पर बूंदाबांदी है. मौसम विभाग के मुताबिक, तीन दिन बाद मानसून दिल्ली में प्रवेश कर जाएगा. 

 

Delhi Monsoon: दिल्ली के कई हिस्सों में देखने को मिली हल्की बारिश, मौसम विभाग जारी किया ऑरेंज अलर्ट

Delhi Weather Update: दिल्ली में पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के कारण बुधवार के दिन आसमान में बादल छाये रहे जबकि कुछ हिस्सों में हल्की बारिश भी देखने को मिली.  वहीं मौसम विभाग (आईएमडी) का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण राष्ट्रीय राजधानी के मौसम में बदलाव देखने को मिला है. 

आईएमडी ने पूर्वानुमान में कहा कि विक्षोभ के कारण अगले कुछ दिनों में तापमान धीरे-धीरे 38 से 36 और फिर उसके बाद 34 डिग्री तक पहुंच जाएगा. दिल्ली के लोग इस समय भी भीषण गर्मी से जूझ रहे है और जून में अब तक की बात करें तो दिल्ली के लोगों को नौ दिन लू का सामना करना पड़ा है, जबकि 2023 और 2022 में जून के महीने में लोगों को लू का सामना नहीं करना पड़ा था. 

आज के दिन भी छाए रहेंगे भारत 
आज के मौसम की बात करें तो आज के दिन बादल छाए रहेंगे, हल्की बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ेगी. वहीं 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से तेज हवाएं चलने का अनुमान जताया  जा रहा है. अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 38 से 29 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की आशंका है. 

दिल्ली में कई जगहों पर देखने को मिली बूंदाबांदी 
मानसून दिल्ली-यूपी की दहलीज तक आ गया है.   यूपी में बुधवार को अयोध्या सहित कई इलाके ऐसे है जहां प्री-मानसून बारिश हुई.  दिल्ली में कई जगहों पर बूंदाबांदी है. मौसम विभाग के मुताबिक, तीन दिन बाद मानसून दिल्ली में प्रवेश कर जाएगा.  वहीं दिल्ली में शनिवार को हल्की से मध्यम बारिश संभव है. जबकि, रविवार को मध्यम से भारी बारिश के भी आसार हैं. इसे लेकर मौसम विभाग की तरफ से ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है. नोएडा और गाजियाबाद में भी इस दौरान बारिश के आसार हैं.  ब

पहले के मुकाबले लोगों को मिली है गर्मा से राहत
दिल्ली को पहले के मुकाबले गर्मी से राहत तो जरूर मिली, लेकिन अभी भी तापमान सामान्य से ज्यादा बना हुआ है.  बुधवार के दिन अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस रहा जो कि सामान्य से दो डिग्री ज्यादा है.  वहीं लोगों को अब मानसून आने के बाद गर्मी से थोड़ी बहुत राहत मिलने का अनुमान बना हुआ है. 

Trending news