Delhi Tirth Yatra Yojana: दिल्ली में आज त्यागराज स्टेडियम में भजन संध्या कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए और इनके साथ पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी ने भी शिरकत की. मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत आज 73वीं ट्रेन श्री द्वारिकाधीश के लिए रवाना हो रही है. तीर्थ यात्रा पर जा रहे सभी बुजुर्गों से सीएम केजरीवाल मिले और उन्हें यात्रा टिकट सौंपी.  यह आयोजन द्वारकाधीश जाने वाले यात्रियों के लिए किया गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिल्ली - भजन संध्या कार्यक्रम में CM केजरीवाल



बता दें कि दिल्ली मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत 3 साल में अभी तक 72 ट्रेन जा चुकी है और 71000 लोग जा यात्रा चुके हैं. कार्यक्रम में संबोधन के दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मेरा तो मन है कि दिल्ली के 60 साल से ऊपर के जितने बुजुर्ग हैं, सभी जल्दी-जल्दी एक बार तीर्थ यात्रा कंप्लीट कर लें. इसके बाद फिर दूसरा राउंड शुरू कर दें, लेकिन ट्रेनों की कमी रहती है. 


ये भी पढ़ें: OMG 2 Controversy: इस संगठन ने किया ऐलान, जो मारेगा अक्षय कुमार को थप्पड़, उसे देंगे 10 लाख इनाम


सीएम ने कहा कि हम केंद्र सरकार से ट्रेन मांगते हैं, वह जितना हो सकता है हमें देते भी हैं पर हम अपनी सरकार में कोशिश करेंगे. उन्होंने कहा कि दिल्ली के पास के तीर्थ स्थल. जहां जाने में कम समय लगता है, जैसे अयोध्या वहां तक तो हम बसों का इंतजाम करके उसमें भी यात्रा कर सकते हैं. बसों में कोई कमी नहीं होगी. उन्होंने कहा कि यात्रियों के लिए हम अच्छी ऐसी, लग्जरी वाली बसेस शुरू कर देंगे. 


सीएम केजरीवाल ने कहा कि हरिद्वार, ऋषिकेश, मथुरा-वृंदावन, अयोध्या इन आसपास के इलाकों में तो कम से कम बस में भी खूब सारे लोगों को भेज सकते हैं. ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग तीर्थ यात्रा कर सकें. सीएम ने कहा कि मैं पिछले साल मैं भी द्वारकाधीश होकर आया था. वो बहुत अच्छी जगह है. वहां जाने पर आपको बहुत आनंद आएगा. उन्होंने कहा कि एक दिन आपका जाने का है, एक दिन आने का है और तीन दिन वहां रुकने के हैं तो आप लोग खूब अच्छे से दर्शन करके आना. साथ ही कहा कि एक ही शर्त है कि सबके लिए अपने लिए अपने परिवार के लिए दुआ मांगगे, लेकिन अपने दिल्ली के लिए और देश के लिए और सबकी सुख-समृद्धि के लिए भी भगवान से आशीर्वाद जरूर मांग कर आना.