Delhi MCD: कड़कड़डूमा में अपने कार्यालय परिसर को किराये पर देगी दिल्ली नगर निगम
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1992544

Delhi MCD: कड़कड़डूमा में अपने कार्यालय परिसर को किराये पर देगी दिल्ली नगर निगम

राजस्व अर्जित करने के अपने प्रयास में दिल्ली नगर निगम जल्द ही पूर्वी दिल्ली के कड़कड़डूमा में अपने नवनिर्मित कार्यालय परिसर में कार्यालय को लीज पर देगा.

Delhi MCD: कड़कड़डूमा में अपने कार्यालय परिसर को किराये पर देगी दिल्ली नगर निगम

Delhi MCD News: राजस्व अर्जित करने के अपने प्रयास में दिल्ली नगर निगम जल्द ही पूर्वी दिल्ली के कड़कड़डूमा में अपने नवनिर्मित कार्यालय परिसर में कार्यालय को लीज पर देगा. कड़कड़डूमा इंस्टीट्यूशनल क्षेत्र में स्थित अत्याधुनिक प्रीमियम कार्यालय परिसर में तीन ब्लॉक यानी ए, बी और सी शामिल हैं और इसका निर्माण 22,918 वर्ग मीटर के भूखंड आकार में किया गया है.

कार्यालय परिसर के तीनों ब्लॉक निगम द्वारा लीस पर देने के लिए तैयार हैं. उनमें से ब्लॉक ए में ग्राउंड 5 मंजिलें हैं और इसका कारपेट एरिया 17480 वर्ग फुट है. जबकि ब्लॉक बी में बेसमेंट 5 मंजिलें हैं और कारपेट एरिया 22391 वर्ग फीट है. ब्लॉक सी एक 12 मंजिला इमारत है. जिसका कारपेट एरिया इससे अधिक यानी 1 लाख वर्ग फुट है. गणना किए गए कालीन क्षेत्र में बेसमेंट शामिल नहीं है. ब्लॉक बी में एक बेसमेंट है जबकि ब्लॉक सी में दो बेसमेंट हैं, जिनमें पर्याप्त पार्किंग सुविधा है. कार्यालय परिसर 190 केएलडी सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के अलावा एयर कंडीशनिंग, पावर बैकअप, अग्निशमन प्रणाली और सीसीटीवी निगरानी जैसी सभी आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित है.

ये भी पढ़ें: Delhi Crime: दिल्ली में 50 लाख की रंगदारी, हाशिम बाबा गिरोह के 2 सदस्य गिरफ्तार

निगम ने इच्छुक केंद्रीय/राज्य सरकार के विभागों या सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों (पीएसयू) को तीस साल की अवधि के लिए कार्यालय स्थान पट्टे पर देने का प्रस्ताव दिया है. निगम ने हाल ही में कार्यालय परिसर का न्यूनतम किराया 115 रुपये प्रति वर्ग फुट, चक्रवृद्धि आधार पर 7% प्रति वर्ष की दर से वृद्धि के साथ, यानी हर तीन साल के अंत में 21%. 

कुछ केंद्रीय सरकारी विभागों ने परिसर में कार्यालय स्थान के लिए अपनी रुचि व्यक्त की है. दिल्ली नगर निगम कड़कड़डूमा इंस्टीट्यूशनल एरिया में कार्यालय स्थान की उपलब्धता के संबंध में अन्य केंद्र सरकार के विभागों/पीएसयू/राज्य सरकार को लिखेगा. यह सरकारी विभाग/एजेंसी/पीएसयू के साथ एक लीज एग्रीमेंट पर हस्ताक्षर करेगा जो निगम द्वारा निर्धारित 115 रुपये प्रति वर्ग फुट की न्यूनतम दर से ऊपर सर्वोत्तम दर की पेशकश करेगा.

Trending news