Delhi CNG PNG Price: मुंबई के बाद अब दिल्ली में भी सीएनजी-पीएनजी के दाम (CNG PNG Price) घट गए हैं. इंद्रप्रस्थ गैस लिमिडेट ( (Indraprastha Gas Ltd) ने शनिवार को सीएनजी की कीमतों में गिरावट की घोषणा की है. नई कीमतें 9 अप्रैल को सुबह 6 बजे से लागू हो जाएंगी. बता दें कि दिल्ली में कंप्रेस्ड नेचुरल गैस यानी सीएनजी (CNG Price in Delhi) की कीमतों को घटाकर 5. 96 रुपये की कटौती की गई है. दिल्ली के साथ एनसीआर के रीजन नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गुरुग्राम में भी सीएनजी के कम किए गए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: Bhiwani: SAI ने अपना फैसला लिया वापस, भिवानी सेंटर में जारी रहेगी Boxing Training


 


इस घोषण के बाद दिल्ली में कल यानी 9 अप्रैल सुबह 6 बजे से सीएनजी सस्ते दामों में मिलेगी. नई दरों के मुताबिक दिल्ली में सीएमजी 73.59 रुपये प्रति किलो के हिसाब मिलने वाली है. इसमें लगभग 6 रुपये की कटौती की गई है. 



वहीं दिल्ली के साथ नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गुरुग्राम में भी सीएनजी के कम किए गए हैं. यहां सीएनजी 77.20 रुपये प्रतिकिलों मिलेगी. जिसकी जानकारी आईजीएल ने ट्विट कर दी है. 



अडानी टोटल गैस लिमिटेड ( Adani Total Gas Limited- ATGL) ने कंप्रेस्ड नेचुरल गैस (CNG) और पाइप्ड नेचुरल गैस (PNG) की कीमतों में बड़ा बदलाव किया है जो आम लोगों के लिए राहत भरा है. ATGL ने सीएनजी की कीमत में 8.13 रुपये प्रति किलोग्राम और पीएनजी की कीमत में 5.06 रुपये प्रति घन सेंटीमीटर तक कटौती की घोषणा की है. इसके साथ ही मुंबई में भी सीएनजू के दामों में 8 रुपये प्रति किलो तो वहीं पीएनजी में 5 रुपये प्रति घन सेंटीमीटर कम किए गए हैं. 



Input: चरणसिंह सहरावत