Weather Upodate: राजधानी दिल्ली सहित समूचे उत्तर भारत में इन दिनों ठंड का विकराल रूप देखने को मिल रहा है. ठंड और कोहरे की दोहरी मार झेल रहे लोगों को आने वाले दिनों में भी सर्दी के सितम से राहत मिलती नहीं नजर आ रही. मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले दो दिन दिल्ली सहित आस-पास के सभी राज्यों में घने कोहरे की चादर देखने को मिलेगी. इसके बाद कोहरे के सितम से थोड़ी राहत मिल सकती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिल्ली में मौसम का हाल
आज राजधानी दिल्ली का अधिकतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. सुबह के समय घने कोहरे के बाद दोपहर को सूर्य देवता के दर्शन हुए. हालांकि, इससे सर्दी के सितम से कोई खास राहत नहीं मिली है. मौसम विभाग की तरफ से आज दिल्ली में घने कोहरे का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया था. वहीं आने वाले 3-4 दिनों तक शीतलहर चलने की संभावना है. 


हरियाणा के मौसम का हाल
हरियाणा में सर्दी का सितम लगातार जारी है. कई जिलों का न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस से कम दर्ज किया गया. वहीं घने कोहरे की वजह से विजिबिलिटी 25 मीटर से भी कम हो गई. मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले 4-5 दिनों तक हरियाणा में ठंड का सितम जारी रहेगा. 24 जनवरी के बाद मौसम में बदलाव हो सकता है. 


ये भी पढ़ें- PM Modi Arichal Point Visit: धनुषकोड़ी के अरिचल पॉइंट में पीएम मोदी ने की पूजा, यहीं से हुई थी रामसेतु की शुरुआत


इन जिलों में 5 डिग्री से कम तापमान
हरियाणा का महेंद्रगढ़ जिला सबसे ज्यादा ठंडा रहा, यहां का न्यूनतम तापमान 2.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं हिसार, गुरुग्राम, जींद, करनाल, फरीदाबाद, मेवात सहित कई जिलों का न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस से कम दर्ज किया गया. 


ठंड बढ़ने की वजह
समूचे उत्तर भारत में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है. मौसम विभाग के अनुसार, इसकी वजह कमजोर पश्चिमी विक्षोभ है. दरअसल, ऊपरी इलाकों में हवाएं चलने की वजह से बारिश नहीं हो पा रही और लगातार ठंड में इजाफा हो रहा है.