Delhi-NCR, Haryana Weather Update: उत्तर भारत में एक बार फिर पश्चिमी विक्षोभ ( Western Disturbances) का असर देखने को मिलेगा, आज राजधानी दिल्ली, हरियाणा, चंडीगढ़ सहित सहित कई राज्यों में बारिश के आसार हैं. वहीं मौसम विभाग की तरफ से ओले गिरने का अलर्ट भी जारी किया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम
राजधानी दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से तेज धूप निकलने की वजह से अधिकतम तापमान में इजाफा हुआ है. मौसम विभाग के अनुसार अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस के आस-पास बने रहने का अनुमान है. सुबह के समय हल्की धुंध रहेगी. वहीं मौसम विभाग के अनुसार, आज दिल्ली में बादल छाए रहेंगे. पश्चिमी विक्षोभ की वजह से कई इलाकों में बारिश भी हो सकती है. मंगलवार और बुधवार को भी दिल्ली का मौसम ऐसा ही बना रहने का अनुमान है. 


ये भी पढ़ें- Farmers Protest: MSP पर फसलों की खरीद के लिए सरकार ने रखा ये प्रस्ताव, किसान नेता बोले 2 दिन में बताएंगे फैसला


प्रदूषण का सितम
राजधानी दिल्ली में मौसम में बदलाव होने के बाद भी लोगों को प्रदूषण के सितम से राहत मिलती नहीं नजर आ रही है. रविवार को दिल्ली का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI)- 269 दर्ज किया गया, जो खराब श्रेणी में आता है.


हरियाणा का मौसम
हरियाणा में आज न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस बने रहने का अनुमान है. मौसम विभाग हरियाणा के 10 जिलों में बारिश और ओलावृष्टि की संभावना के बीच ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. हरियाणा के अंबाला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, कैथल, करनाल, जींद, पानीपत, सोनीपत, रोहतक और झज्जर में मौसम विभाग द्वारा ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. 


पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी
रविवार शाम से हिमाचल के कई इलाकों में बर्फबारी शुरू हो गई है. मौसम विभाग के अनुसार, आज हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में बारिश और बर्फबारी का अनुमान है. इस दौरान पहाड़ों पर घूमने जाने वाले लोगों के लिए भी एडवाइजरी जारी की गई है, लोगों को पहाड़ों और जलभराव वाली जगहों से दूर रहने की सलाह दी गई है.