Delhi-NCR Weather Update: भीषण गर्मी का सितम झेल रहे दिल्लीवासियों को गुरुवार को थोड़ी राहत मिली. दिल्ली के कई इलाकों में तेज हवाओं के साथ हुई हल्की बारिश से अधिकतम तापमान में कमी आई है. मौसम विभाग के अनुसार, आज भी राजधानी दिल्ली में मौसम खुशनुमा बना रहेगा. वहीं दूसी और मानसून को लेकर भी अच्छी खबर सामने आई है, पिछले कई दिनों से रुका हुआ मानसून तेजी से उत्तर भारत की ओर आगे बढ़ रहा है. ऐसे में जल्द ही दिल्ली में मानसूनी बारिश होने के आसार हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तापमान में गिरावट
गुरुवार को हुई बारिश से दिल्लीवासियों को लू के सितम से राहत मिली, वहीं सुबह से छाए काले घने बादलों ने मौसम को खुशनुमा बना दिया. मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले दिनों में दिल्ली के मौसम में तेजी से बदलाव देखने को मिलेगा और बारिश के बाद तापमान में गिरावट आएगी. 


ये भी पढ़ें- Arvind Kejriwal Bail Live Update:  राउज एवेन्यू कोर्ट ने दी CM अरविंद केजरीवाल को जमानत, आज आ सकते हैं जेल से बाहर


आज के मौसम का हाल
राजधानी दिल्ली में आज का अधिकतम तापमान 40 डिग्री और न्यूनतम तापमान 29 डिग्री के आस-पास बने रहने की संभावना है. इसके साथ ही आज तेज हवाओं के साथ कई इलाकों में बारिश होने की संभावना है, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी. 


उत्तर भारत में मानसून की दस्तक
मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण-पश्चिम मॉनसून पिछले 10 दिनों से बहुत धीमी गति से आगे बढ़ रहा था, जिसके बाद अब एक बार फिर उसने रफ्तार पकड़ ली है. गुरुवार को मानसून ने ओडिशा, छत्तीसगढ़ विदर्भ के इलाकों में दस्तक दी. अगले 3-4 दिनों में मानसून उत्तर भारत के कई राज्यों में दस्तक दे सकता है. मौसम विभाग के अनुसार, 3-4 दिनों में मानसून गुजरात, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, ओडिशा, बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में दस्तक दे सकता है. दिल्ली में 27-30 जून के बीच मानसून पहुंच सकता है.


सामान्य से कम बारिश
इस मॉनसून सीजन में देश में सामान्य से 17 प्रतिशत कम बारिश हुई है. दरअसल, 1-20 जून के बीच 77 मिमी वर्षा हुई, जबकि सामान्य बारिश 92.8 मिमी होती है.