Weather News: दिल्ली में प्रदूषण से बुरा हाल, वहीं इन शहरों में आज बारिश के आसार, ठंड देगी दस्तक
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2481286

Weather News: दिल्ली में प्रदूषण से बुरा हाल, वहीं इन शहरों में आज बारिश के आसार, ठंड देगी दस्तक

Weather: दिल्ली में लोगों को सुबह-शाम ठंड का अहसास होने लगा है. दिल्ली में तकरीबन महीने भर से बारिश नहीं हुई है, जिसके कारण प्रदूषण का स्तर बढ़ने लगा है. स्थिति ऐसी है कि दिल्ली-एनसीआर कीस हवा खराब श्रेणी में है, 

Weather News: दिल्ली में प्रदूषण से बुरा हाल, वहीं इन शहरों में आज बारिश के आसार, ठंड देगी दस्तक

Delhi-NCR Weather Today: दिल्‍ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर प्रदेश में ठंड की शुरुआत हो चुकी है. लोगों को दोपहर में धूप के कारण गर्मी तो सुबह-शाम हल्की-हल्की ठंड का अहसास होने लगा है. वहीं दिल्ली में तकरीबन महीने भर से बारिश नहीं हुई है, जिसके कारण प्रदूषण का स्तर बढ़ने लगा है. स्थिति ऐसी है कि दिल्ली-एनसीआर कीस हवा खराब श्रेणी में है, जिसमें लोगों का सांस लेना भी मुश्किल हो गया है. आपको बता दें कि दिल्ली में आने वाले दिनों में बारिश का कोई संभावना नहीं है. 

शहर की हवा हो गई जहरीली 
अभी दिवाली नहीं आई, फिर भी राजधानी दिल्ली में प्रदूषण बढ़ता जा रहा है. लेकिन शहर की हवा जहरीली हो गई है. लोगों का सांस लेना भी काफी मुश्किल हो गया है. एक्यूआई 250 के पार पहुंच चुका है. तो वहीं कई इलाकों में तो एक्यूआई 300-350 के करीब पहुंच गया है. दिल्ली की यमुना नदी का भी बुरा हाल हो चुका है. वहीं ऐसा बताया जा रहा है कि दिल्ली में प्रदूषण में और बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है.

ये भी पढ़ें: NCR News: बहराइच के बाद मुजफ्फनगर में तनाव, धार्मिक टिप्पणी को लेकर सड़कों पर लोग

लोगों को सुबह-शाम ठंड का अहसास
दिल्ली में सुबह और शाम के समय ठंड का अहसास होने लगा है. लेकिन उसके बाद भी शहर के तापमान में वृद्धि देखी गई है. 20 अक्टूबर के दिन दिल्ली का न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस दर्ज की गया था. वहीं अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. वहीं आज यानी की सोमवार के दिन न्यूनतम तापमान 18 से 20 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा सकता है. वहीं अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस तक रहने का अनुमान है.

इन शहरों में बारिश के आसार
दिल्ली से सटे गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, गुरुग्राम और फरीदाबाद में मौसम साफ और सुहावना हुआ है. मौसम विभाग ने बताया कि आने वाले दिनों में मौसम और ठंडा हो सकता है. वहीं 21 अक्टूबर को पश्चिम विक्षोक्ष उत्तर पश्चिम भारत को प्रभावित कर सकता है. इससे हरियाणी, यूपी और पंजाब में हल्की बारिश होने की संभावना बनी हुई है, जिसके बाद ठंड पूरी तरह से दस्तक दे सकती है.

Trending news