Weather Update: भीषण गर्मी से राहत के नहीं हैं आसार, दिल्लीवालों को मानसून के लिए करना होगा और इंतजार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2292209

Weather Update: भीषण गर्मी से राहत के नहीं हैं आसार, दिल्लीवालों को मानसून के लिए करना होगा और इंतजार

Delhi-NCR Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले कुछ दिनों तक दिल्लीवासियों को गर्मी के सितम से राहत मिलने के आसार नहीं हैं. 20 जून के बाद मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है. 

Weather Update: भीषण गर्मी से राहत के नहीं हैं आसार, दिल्लीवालों को मानसून के लिए करना होगा और इंतजार

Delhi-NCR Weather Update: देश के कई राज्यों में मॉनसून ने दस्तक से मौसम खुशनुमा हो गया है, वहीं दूसरी ओर राजधानी दिल्ली अभी भी आग का गोला बनी हुई है. गुरुवार को दिल्ली के कई इलाकों में तापमान 47 डिग्री के पार  पहुंच गया. मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले कुछ दिनों तक दिल्लीवासियों को गर्मी के सितम से राहत मिलने के आसार नहीं हैं. 20 जून के बाद मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है. 

47 डिग्री के पार पहुंचा पारा
राजधानी दिल्ली में भीषण गर्मी का सितम लगातार जारी है. गुरुवार को दिल्ली का अधिततम तापमान  44.8 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से पांच डिग्री ज्यादा है. वहीं न्यूनतम तापमान 28.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. गुरुवार को दिल्ली में सबसे ज्यादा गर्म  पीतमपुरा रहा, जहां का अधिकतम तापमान  47.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं पूसा का अधिकतम तापमान 47.2 डिग्री, रिज का 46.3 डिग्री और आया नगर का 46.4 डिग्री दर्ज किया गया. 

ये भी पढ़ें- PM Modi Italy Visit: G7 समिट में शामिल होने इटली पहुंचे PM मोदी, मेलोनी, जेलेंस्की सहित कई वर्ल्ड लीडर्स से करेंगे मुलाकात

आज के मौसम का हाल
मौसम विभाग के अनुसार, आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहने का अनुमान है. आज आसमान में आशंकि रूप से बादल छाए रहेंगे, लेकिन बारिश होने की संभावना नहीं है. मौसम विभाग के अनुसार, 19 जून तक दिल्ली का अधिकतम तापमान 45 डिग्री के आस-पास बना रहेगा. इसके बाद तापमान में कमी आएगी. 

कब होगी मानसून की दस्तक
भीषण गर्मी का सितम झेल रहे दिल्लीवाले लंबे समय से मानसून की दस्तक का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन अभी दिल्लीवालों को थोड़ा और इंतजार करना पड़ेगा. मौसम विभाग के अनुसार, इस महीने के आखिरी तक दिल्ली में मानससून की दस्तक हो सकती है. वहीं 19 जून के बाद एक बार फिर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा, जिससे कई इलाकों में तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना है. हालांकि, इससे गर्मी से ज्यादा राहत नहीं मिलेगी. 

Trending news