Delhi-NCR Weather Update: राजधानी दिल्ली में भीषण गर्मी का सितम लगातार जारी है. गुरुवार को भी दिल्ली के कई इलाकों का अधिकतम तापमान 45 डिग्री के पार दर्ज किया गया. वहीं हरियाणा का सिरसा दूसरे दिन भी देश का सबसे ज्यादा गर्म जिला बना रहा. गुरुवार को सिरसा का अधिकतम तापमान 49.1 डिग्री दर्ज किया गया. गर्मी और लू के सितम के बीच मॉनसून को लेकर अच्छी खबर सामने आई है. 30 मई को मॉनसून ने केरल में दस्तक दे दी है. अब जल्द ही देशभर में मॉनसून बारिश शुरू हो जाएगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गुरुवार के मौसम का हाल
गुरुवार को भी दिल्ली का अधिकतम तापमान 45 डिग्री के पार दर्ज किया गया. वहीं नरेला, नजफगढ़ और मुंगेशपुर में अधिकतम तापमान 49 डिग्री तक पहुंच गया. वहीं मई महीने के औसत तापमान की बात करें तो साल 2024 में मई महीने का औसत तापमान  41.4 डिग्री रहा, जो साल 2013 के बाद सबसे ज्यादा है. इससे पहले साल 2013 में मई महीने का औसत तापमान 41.5 डिग्री दर्ज किया गया था. यही नहीं इस साल दिल्लीवासियों को गर्मी के साथ लू के सितम का भी सामना करना पड़ा. 


ये भी पढ़ें- Swati Maliwal Assault Case: गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली विभव की याचिका पर दिल्ली HC में करेगा सुनवाई


आज कैसा रहेगा मौसम
आज राजधानी दिल्ली का अधिकतम तापमान 45 डिग्री और न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस के आस-पास बने रहने का अनुमान है. मौसम विभाग के अनुसार, आज दिल्ली में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी की भी संभावना है. मौसम विभाग ने 1-2 जून के लिए येलो अलर्ट और जारी किया है. 


हरियाणा का मौसम
हरियाणा में भी भीषण गर्मी का सितम जारी है. 13 मई से हरियाणा का तापमान 40 डिग्री के पार बना हुआ है, वहीं सिरसा में पारा 50 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया. मौसम विभाग ने एक बार फिर हरियाणा में पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने के आसार जताए हैं, जिसका असर प्रदेश के सभी जिलों में देखने को मिलेगा. 1 जून से 3 जून तक हरियाणा के कई जिलों में बारिश हो सकती है.